बिहार : रंग लाई महिला सिपाही की मेहनत, तीसरे ही अटेम्प्ट में कांस्टेबल से बनी अधिकारी

बिहार : रंग लाई महिला सिपाही की मेहनत, तीसरे ही अटेम्प्ट में कांस्टेबल से बनी अधिकारी

BEGUSARAI : इंसान को अपनी जिंदगी में हर कदम पर चुनौतियों का सामना पड़ता है लेकिन जब चुनौतियों का डटकर सामना किया जाए तो रास्ते आसान हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है बेगूसराय जिला पुलिस बल में  तैनात महिला सिपाही ने। बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल बबली कुमारी ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से वह कर दिखाया जो अच्छे-अच्छे लोग सोंच भी नहीं पाते हैं। बबली ने साबित कर दिया कि अगर हौसले बुलंद हों तो मंजिलें आसान हो जाती हैं।


दरअसल, बेगूसराय जिला पुलिस बल में तैनात कांस्टेबल बबली कठिन परिश्रम और मेहनत के बल पर डीएसपी बन गई है। बोधगया के भागलपुर निवासी रोहित कुमार की पत्नी बबली ने 2015 में खगड़िया में बतौर कांस्टेबल सेवा की शुरूआत की थी। बबली कांस्टेबल तो बन गई थी लेकिन आर्थिक परेशानियों के कारण उसने अपना प्रयास जारी रखा। वह लगातार प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करती रही और तीसरे ही प्रयास में उसे सफलता मिल गई। पारिवारिक जिम्मेवारियों को निभाते हुए कांस्टेबल बबली ने कठिन परिश्रम के बदौलत यह मुकाम हासिल किया।


बबली की इस सफलता पर बेगूसराय पुलिस महकमें में खुशी की लहर है। सिपाही से डीएसपी बनी बबली को राजगीर प्रशिक्षण केंद्र के लिए विरमित करने के पूर्व बेगूसराय एसपी योगेंद्र कुमार ने सम्मानित किया। बुधवार की शाम पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बबली को सम्मानित किया गया। एक बच्चे की मां बबली ने न सिर्फ अपना सपना साकार किया है बल्कि अपने सहकर्मियों के लिए प्रेरणास्रोत भी बन गई हैं।