सिपाही परीक्षा कल, ट्रेनों के इंजन और गेट पर लटकर छात्र पहुंच रहे सेंटर, चढ़ने को लेकर हुई मारपीट

सिपाही परीक्षा कल, ट्रेनों के इंजन और गेट पर लटकर छात्र पहुंच रहे सेंटर, चढ़ने को लेकर हुई मारपीट

BEGUSARAI/ARA: बिहार पुलिस के सिपाही भर्ती का परीक्षा रविवार को होने वाला है. इसको लेकर ट्रेनों में अभ्यर्थियों की भीड़ दिख रही है. इंजन पर भी खड़े होकर अभ्यर्थी अपने-अपने सेंटर पर पहुंच रहे हैं. कई जगहों पर चढ़ने को लेकर आपस में मारपीट भी कर चुके हैं. भीड़ इतनी ट्रेनों में है कि वह मजबूरी में ट्रेन के इंजन पर चढ़कर आने को मजबूर है.

इंजन पर सफर करने का वीडियो वायरल

बेगूसराय में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि कैसे जान जोखिम में डालकर परीक्षार्थी ट्रेनों में सफर कर रहे है. जो वीडियो वायरल हो रहा है उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह बेगूसराय के किसी स्टेशन का है. 

आरा में मारपीट

सिपाही बहाली को लेकर पटना आने वाले परीक्षार्थियों ने ट्रेन में चढ़ने को लेकर मारपीट कर लिया. ट्रेन में चढ़ने को लेकर परीक्षार्थी और यात्रियों में विवाद हो गया. हजारों की संख्या में छात्र ट्रेन पकड़ने के लिए अलग-अलग सेंटर पर जाने के लिए जमे थे.


पटना में हजारों पहुंचे

पटना जंक्शन पर भी परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ी है. अलग-अलग जिलों से छात्र यहां पर कल होने वाली परीक्षा को लेकर पहुंच रहे हैं. हजारों की संख्या में छात्र पटना से दूसरे जिलों में मिले सेंटरों पर जा रहे हैं.  


11880 पदों पर होने वाली है भर्ती

बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों पर भर्ती के लिए होनेवाली लिखित परीक्षा कल होगी. 12 जनवरी और 20 जनवरी को दो दिन परीक्षा होने वाली है. परीक्षा को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. परीक्षा दो शिफ्टों में ली जाएगी. पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से 4 बजे की बीच आयोजित होगी.  विभाग की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक परीक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की फोटोग्राफी होगी. परीक्षा सेंटर पर बॉयोमैट्रीक तरीके से उंगलियों के निशान भी लिए जायेंगे. विभाग के मुताबिक कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 550 सेंटर बनाए गए हैं. एक शिफ्ट में करीब 3.25 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. महिला अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए उनके गृह जिले में ही सेंटर बनाये गए हैं. बताया जा रहा है कि तकरीबन 12 लाख 66 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे.