बिहार पुलिस की कार्यशैली पर घिरी सरकार, विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

बिहार पुलिस की कार्यशैली पर घिरी सरकार, विधानसभा में विपक्ष का हंगामा

PATNA : बिहार पुलिस की कार्यशैली को लेकर आज नीतीश सरकार विधानसभा में जबरदस्त तरीके से फंस गई. विधानसभा के प्रश्नोत्तर काल में भाकपा माले के विधायक महबूब आलम ने गोपालगंज के भोरे थाना इलाके में एक आपराधिक घटना का जिक्र करते हुए सरकार से जानना चाहा कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी अब तक क्यों नहीं हो पाई है. इस पर सरकार की तरफ से प्रभारी मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि पुलिस कार्यवाही कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाएगी.


मंत्री के जवाब से विपक्षी सदस्य संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने विधानसभा में आरोप लगाया कि पुलिस बाहुबली अपराधियों के सामने नतमस्तक है. पुलिस रसूख वाले अपराधियों के ऊपर कार्यवाही नहीं कर पा रही है, ना तो अपराधियों की कुर्की जब्ती हो रही है और ना ही दूसरी कार्यवाही सवाल करने पर जवाब यही मिलता है कि पुलिस ने छापेमारी कर रही है. मंत्री की तरफ से बार-बार जवाब दिए जाने के बावजूद विपक्षी सदस्य नहीं माने. 


भाकपा माले के साथ-साथ बाद में आरजेडी के भी विधायक इस मामले पर उठ खड़े हुए. कांग्रेस के विधायकों ने भी सरकार के ऊपर आरोप लगाया कि बिहार पुलिस की कार्यशैली के कारण ही बिहार में अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं कर पाती सदन में काफी देर तक इस मामले पर हंगामा होता रहा.


विधानसभा अध्यक्ष जैसे ही दूसरे सवाल की तरफ आगे बढ़े हैं वैसे ही विपक्ष के सदस्य वेल में पहुंच गए. आरजेडी के भाई बिरेंद्र, ललित यादव समेत कांग्रेस के अन्य विधायकों ने सरकार के ऊपर आरोप लगाया कि वह अपराधियों को बचा रही है.