बिहार पुलिस की इस भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, कल है आखिरी डेट, 52000 से अधिक होगी सैलरी

बिहार पुलिस की इस भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई, कल है आखिरी डेट, 52000 से अधिक होगी सैलरी

PATNA : अगर आप बिहार पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए बड़ी खबर है. बिहार के केंद्रीय चयन पर्षद CSBC के मद्यनिषेध, उत्पाद और निबंधन विभाग के अधीन मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकली है. जिसकी आखिरी तारीख कल यानि 18 जनवरी को है. तो जिन कैंडिडेट नहीं किया है वो आवेदन जल्द से जल्द कर दें.


इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों  के लिए आवेदन नहीं किए हैं. वे CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.csbc.bih.nic.in/A-REP.htm पर क्लिक करके भी इन पदों  के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://www.csbc.bih.nic.in/Advt/REP/Advt-02-2021 के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन  को भी देख सकते हैं. 


वहीं विभाग ने भर्ती के नोटिफिकेशन में भी बदलाव कर दिया गया है. विभाग के इस फैसले से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर सकेंगे. दरअसल, विभाग की तरफ से 365 पदों पर होने वाली मद्य निषेध सिपाही भर्ती के लिए दिव्यांगजनों की क्षैतिज आरक्षण की अनुमान्यता समाप्त कर दी गई है. अब दिव्यांग अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे. 


विभाग की तरफ से कहा गया है कि जो जिन दिव्यांग अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिया है. उन्हें 15 कार्य दिवस के अन्दर पैसा उसी खाते में लौटा दिया जाएगा.  इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का लिखित परीक्षा 27 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी.  बता दें कि मद्यनिषेध सिपाही के 365 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 19 दिसंबर को जारी किया गया था. जिसके आवेदन की अंतिम तारीख 18 जनवरी है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.