बिहार : पुलिस के हत्थे चढ़ा आर्मी का भगोड़ा, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का करता था काम, DIG लांडे की टीम ने दबोचा

बिहार : पुलिस के हत्थे चढ़ा आर्मी का भगोड़ा, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का करता था काम, DIG लांडे की टीम ने दबोचा

SUPAUL : कोसी के इलाके में अपराध का पर्याय बन चुके कुख्यात अपराधी रूपक सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार रूपक सिंह के खिलाफ सुपौल, सहरसा और मधेपुरा के विभिन्न थानों में दर्जनों मामले दर्ज हैं। पुलिस ने प्रतापगंज के पूर्व उप प्रमुख पर हुए जानलेवा हमला मामले की जांच के दौरान कोसी के सबसे बड़े मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार रूपक सिंह इंडियन आर्मी का भगोड़ा है और कोसी में कई संगीन वारदातों को अंजाम दे चुका है।


आज कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे ने बताया कि मधेपुरा के घेलार थाना इलाके के रहने वाले विभूति सिंह उर्फ रूपक सिंह आर्मी का भगोड़ा है और साल 2019 में एक लड़की के अपहरण के मामले में सजा काट चुका है। सजा काटने के दौरान ही ये जेल में अपराधियों के संपर्क में आया और जिसके बाद इसने अपराध की दुनिया में कदम रखा और अबतक कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।


डीआईजी ने बताया कि इसका नाम तब सामने आया जब प्रतापगंज के पूर्व उप प्रमुख अनमोल भारती को गोली मारने का प्रयास हुआ लेकिन गनीमत रही कि गोली चली नही। इसी जांच के दौरान विभूति सिंह का नाम सामने आया। जिसके बाद पुलिस ने इसे जोगबनी से गिरफ्तार किया और इसी की निशानदेही पर भीमनगर के एक घर से पिस्टल भी बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान इसने मधेपुरा सोना लूट कांड सहित सुपौल ओर सहरसा के नवहट्टा में लूटकांड ओर हत्या की वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।