बिहार पुलिस का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

बिहार पुलिस का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से आ रही है. जहां बिहार पुलिस ने रिजल्ट की घोषणा कर दी है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की वेबसाइट पर रिलज्ट को जारी किया गया है. इस परीक्षा में हजारों की संख्या में कैंडिडेट्स को कामयाबी मिली है.


सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल की ओर से पुलिस मोबाइल स्कवैड कॉन्स्टेबल पोस्टों पर भर्ती के लिएआवेदन मांगे गए थे. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल के माध्यम से लगभग 496 पोस्टों पर भर्ती के वैकंसी निकाली गई थी. इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स की क्वालिफिकेशन न्यूनतम 12वीं पास तय की गई थी. पिछले साल 29 अक्टूबर से 29 नवंबर तक अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन दिया था.


चयन लिखित परीक्षा में पास अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेरिट के आधार पर भी किया जायेगा. पुलिस मोबाइल स्कवैड कॉन्स्टेबल के पदों के लिए हुई परीक्षा का परिणाम कैंडीडेट्स बिहार पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी कर दिया गया है.


यहां क्लिक कर देखें अपना रिजल्ट


परिवहन विभाग के अधीन चलंत दस्ता सिपाही के 496 पदों के लिए बहाली की प्रक्रिया चल रही है. लिखित परीक्षा के लिए पटना, भोजपुर, बक्सर और दरभंगा में 56 सेंटर बनाए गए थे. लिखित परीक्षा दो घंटे की थी, जिसमें 77 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई थी. इस परीक्षा परीक्षा में कुल 37771 लोगों ने आवेदन दिया था. जिसमें परीक्षा में 29065 लोग शामिल हुए थे. 


पहले चरण में लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी दूसरे चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होंगे. लिखित परीक्षा के आधार पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को इसके लिए बुलाया जायेगा.  शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर अंतिम मेधा सूची तैयार की जाएगी.