बिहार : पेट्रोल के दाम बढ़े तो कर्मी ने अपनाया अनोखा तरीका, बाइक छोड़ घोड़े पर निकला बिजली बिल वसूलने

बिहार : पेट्रोल के दाम बढ़े तो कर्मी ने अपनाया अनोखा तरीका, बाइक छोड़ घोड़े पर निकला बिजली बिल वसूलने

SHEOHAR : देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम ने आम लोगों की कमर तोड़ कर रख दी है। पहले से ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता महंगाई की दोहरी मार झेलने को विवश है। ऐसे में लोग पेट्रोल और डीजल पर हो रहे खर्च को कम करने के लिए नए- नए तरीके अपना रहे हैं।


ऐसा ही एक नजारा शिवहर जिले में देखने को मिला है। जहां एक बिजली विभाग का कर्मी पेट्रोल के पैसे बचाने के लिए घोड़े पर सवार होकर बिजली का बिल वसूलते दिखा। बाइक की जगह घोड़े का इस्तेमाल करने के सवाल पर बिजली कर्मी अभिजीत तिवारी ने बताया कि पेट्रोल की कीमत इतनी बढ़ गई है कि बाइक चलाना मुश्किल हो गया है। घोड़े की अपेक्षा बाइक में पेट्रोल का खर्च लगभग दोगुना है।


लिहाजा महंगाई के इस दौर में बाइक की जगह घोड़े की सवारी करना ही उचित है। अभिजीत की इस अनोखी पहल की इलाके में खूब चर्चा हो रही है। बिजली विभाग का कर्मी अभिजीत तिवारी विष्णुपुर किशुनदेव गांव का निवासी है और जाफरपुर के बिजली विभाग में काम करता है। उनके पिता शिव शंकर तिवारी ने शौक से एक घोड़ा पाल रखा है।


अभिजीत के मुताबिक पहले वह बाइक पर ही बिजली बिल वसूलने जाता था लेकिन उसमें दिन का 250 रुपए से ज्यादा का खर्च आता था लेकिन घोड़े से बिजली बिल वसूलने जाने पर 60 से 70 रुपए में काम हो जाता है। इधर विभाग ने इसे बिजली कर्मी का व्यक्तिगत फैसला बताया है।