बिहार: पेड़ से लटका मिला जीजा-साली का शव, प्रेम प्रसंग में खुदकुशी करने की आशंका

बिहार: पेड़ से लटका मिला जीजा-साली का शव, प्रेम प्रसंग में खुदकुशी करने की आशंका

SEOHAR: शिवहर में एक जीजा-साली ने फांसी से फदे से लटकर अपनी जान दे दी। दोनों को शव घर से थोड़ी दूर पर स्थित बगीचे में पेड़ से लटका पाया गया है। एक साथ दो लोगों का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। प्रेम प्रसंग में आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। घटना श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर की है।


मृतक जीजा-साली की पहचान मोतिहारी निवासी उमाशंकर पटेल के बेटे राकेश पटेल और जहांगीरपुर श्यामपुर भटहा निवासी रविंद्र राय की बेटी रानी कुमारी के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि राकेश पटेल अपने ससुराल आया था। रात को खाना खाने के बाद सभी लोग अपने कमरे में सोने चले गए थे। सुबह हुई तो राकेश और उसकी साली रानी घर में नहीं थे।


दोनों को घर से गायब पाने के बाद उनकी खोजबीन शुरू की गई। इसी बीच ग्रामीणों ने गांव के बाहर स्थित लीची के बगीचे में दोनों जीजा-साली का शव पेड़ पर फांसी से फंदे से लटका पाया। दोनों का शव मिलने की खबर पूरे इलाके में फैल गई। घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों द्वारा परिजनों को घटना की जानकारी दिए जाने के बाद उनमें कोहराम मच गया।


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पेड़ से नीचे उतारा और उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारणों को खंगालने में जुटी है। इस घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि प्रेम प्रसंग में विफल होने के बाद हताशा में आकर दोनों ने यह कदम उठाया है।

शिवहर से समीर कुमार झा की रिपोर्ट..