बिहार : पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, बचाने के दौरान गई सभी की जान

बिहार : पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चियों की मौत, बचाने के दौरान गई सभी की जान

SAUPAUL : बिहार में मानसून के आगमन के साथ ही नदियों में एक बार फिर से तूफान आने शुरू हो गई है। कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के आसपास पहुंच गया है। ऐसे में नदी में स्नान करने वाले लोगों के लिए काफी मुश्किलें हो रही है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला सुपौल जिले से निकलकर सामने आया है जहां नदी में स्नान करने के दौरान तीन बच्चियों की जान चली गई। इन लोगों की जान एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में गई है।


दरअसल, सुपौल जिले के मरौना थाना क्षेत्र की कमरैल पंचायत में चाप में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। तीनों मृतका मिडिल स्कूल कमरैल में पढ़ती थी। ग्रामीणों ने बताया है कि कमरैल वार्ड 7 निवासी अनिल यादव की पुत्री ललिता कुमारी (12), राज लाल यादव की पुत्री मंजूषा कुमारी (10) और अंजली कुमारी (8) ये लोग मवेशी चराने गांव के बगल में गई थी और चरते हुए पानी भरे चाप में चले गये। जहां ललिता मवेशी को चाप से निकालने गई तो वह गहरे पानी में चली गई। ललिता को डूबता देख मंजूषा और अंजली बचाने गई। लेकिन वह दोनों भी पानी में डूब गई। जिसके बाद आसपास खेतों में काम कर रहे लोगों ने जब तीनों लड़कियों को पानी में डूबते देखा तो दौड़कर वहां पहुंचे। 


वहीं, खेत में काम कर रहे लोगों ने इस घटना की सुचना बच्चियों के परिजनों को दी। इसके बाद ग्रामीणों के सहयोग से लगभग एक घंटे बाद तीनों को पानी से बाहर निकाला गया। लेकिन, तबतक काफी देर हो चुकी थी। जब ये बच्चियां बाहर निकाली गई तो इनलोगों की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। 


बताया जा रहा है कि , कमरैल गांव में जिस चाप में तीनों बालिकाओं की मौत हुई है उस चाप से बरसात के पहले जेसीबी से मिट्टी बाहर निकाली गई थी। इसके कारण चाप में काफी पानी हो गया था। इसका अंदाजा बालिकाओं को नहीं हुआ। भैंस चाप में घास चरने उतर गई, इसके कारण यह घटना घटी। मालूम हो कि एक पखवारा पहले इसी गांव में दूसरे बगल के तालाब में एक बालक की मौत भैंस धोने के क्रम में हो गई थी।


इधर, इस घटना की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि यूडी केस दर्ज कर लिया गया है। सीओ किसलय कुमार, थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार, मुखिया देवेंद्र ठाकुर, राजनारायण निराला, पंसस प्रदीप प्रकाश सहित अन्य घटना स्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी।