बिहार NDA में घमासान के बीच HAM ने को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की रखी मांग, तो RJD ने सरकार पर उठाए सवाल

बिहार NDA में घमासान के बीच HAM ने को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की रखी मांग, तो RJD ने सरकार पर उठाए सवाल

PATNA: अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है। इस स्कीम को लेकर मचे बवाल पर बीजेपी और जेडीयू आमने-सामने आ गए हैं। इसी बीच एनडीए के सहयोगी दल हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने एनडीए के भीतर अविलंब को-ऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग रख दी है। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के मुताबिक एनडीए के भीतर जिस तरह का माहौल बन रहा है वह सरकार और गठबंधन के लिए कहीं से ठीक नही है। वहीं आरजेडी ने कहा है कि अग्निपथ की आग की लपटें बिहार एनडीए तक पहुंच चुकी है और युवाओं की समस्या का निदान करने के बजाए सत्ता में बैठे लोग आपस में लड़ रहे हैं।


अग्निपथ स्कीम को लेकर बिहार में उपद्रव हुए पर बीजेपी की तरफ से अपनी ही सरकार पर सवाल उठाने के बाद जेडीयू और बीजेपी के रिश्ते तल्ख हो गए हैं। इसको लेकर दोनों ही दलों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है। इसी बीच सरकार में शामिल जीतनराम मांझी की पार्टी हम ने एनडीए के भीतर अविलंब को-ऑर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग की है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि एक तरफ बीजेपी सरकार में शामिल है और दूसरी तरफ सरकार के कामकाज पर सवाल उठा रही है, जिससे विवाद उत्पन्न होना लाजमी है। उन्होंने कहा कि एनडीए के भीतर अविलंब को-ऑर्डिनेशन कमिटी का गठन किया जाना चाहिए ताकि सभी दलों के नेता इस कमिटी के माध्यम से अपनी बातों को एक दूसरे से शेयर कर सकें। दानिश ने कहा कि एनडीए के भीतर जिस तरीके का माहौल बन रहा है वह बिहार की सरकार और गठबंधन के लिए कही से ठीक नहीं है।


इधर, एनडीए में मचे घमासान पर आरजेडी ने कहा है कि अग्निपथ की आग की लपटे बिहार एनडीए तक पहुंच गई हैं। आरजेपी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बेरोजगारी की मार झेल रहे देश के युवा आज सड़कों पर आंदोलन कर रह हैं, उनकी समस्या का निदान करने के बदले सत्ताधारी दल के लोग आपस में लड़ रहे हैं। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर केंद्र की सरकार और बीजेपी को जिम्मेवार बताया। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि एनडीए में ऑल इज वेल नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार में रहते हुए बीजेपी को बिहार सरकार की पुलिस पर भरोसा नहीं है। सरकार जब अपने नेताओं की सुरक्षा नहीं कर सकती है तो बिहार की जनता की सुरक्षा क्या करेगी।