बिहार नहीं देश को नीतीश की जरूरत, मंत्री जमा खान बोले..इनके काम करने का तरीका बिलकुल अलग, वो सिर्फ विकास की बात करते हैं

 बिहार नहीं देश को नीतीश की जरूरत, मंत्री जमा खान बोले..इनके काम करने का तरीका बिलकुल अलग, वो सिर्फ विकास की बात करते हैं

SHEOHAR: बिहार में 15 दिनों के अंदर 10 पुल या तो गिर गये या फिर धंस गये। आज ही बिहार में चार पुल के गिरने की बात सामने आई। बिहार में एक के बाद एक पुल के गिरने पर बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह शिवहर जिला प्रभारी मंत्री जमा खान ने कहा कि यह बेहद चिंता विषय है। 


लेकिन जो गड़बड़ी करेगा वो बचेगा नहीं। हम लोग इसे लेकर काफी चिंतिंत हैं। हमारे नेता नीतीश कुमार को देश और दुनियां के लोग काम के नाम से ही जानते हैं। इनका काम करने का तरीका अलग है। उसी से लोग इन्हें याद करते हैं। पुल गिरने के मामले में जरूर कार्रवाई होगी। इसके लिए जो कोई भी जिम्मेदार होगा बख्शा नहीं जाएगा। 


वही बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के सरयू नदी में पगड़ी खोलने पर मंत्री जमा खान ने कहा कि वे अपना पगड़ी बांध दिए या खोल दिए यह तो वही बताएंगे। सम्राट चौधरी ही बताएंगे कि पगड़ी क्यों बांधे और क्यों खोले? इसका जवाब तो वही देंगे। 


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ऐसे नेता का नाम है जिनकी बिहार ही नहीं देश को जरूरत है। नीतीश कुमार उठते है तो विकास की बात करते हैं। देश के अंदर वो सिंगल नेता है जो शुरू से आज तक सिर्फ समाज की सेवा करते आए हैं। बिहार के अंदर हर क्षेत्र में उन्होंने काम किया है। बिहार में भाईचारा बना रहे इसका ध्यान वो रखते हैं वो ना तो जातिवाद करते हैं ना ही परिवारवाद करते हैं और ना ही धर्मवाद करते हैं। 


नीतीश कुमार जी सबको साथ लेकर चलने का काम करते हैं। वो सिर्फ विकास की बात करते हैं। किसी काम में उनका कोई स्वार्थ नहीं रहता है। इन्ही का देन के है कि आज देश-दुनियां के कोने में लोग जाते हैं तो उन्हें बैठने के लिए कुर्सी दी जाती है और सम्मान मिलता है जिससे बिहार के लोगों का सीना चौड़ा होता है। 


बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री सह -जिला प्रभारी मंत्री जमा खां ने जिला पदाधिकारी पंकज कुमार, एसपी अधीक्षक अनंत कुमार राय के साथ डुब्बा घाट के नजदीक मोहारी घाट का निरीक्षण किया। डुब्बा घाट के नजदीक मोहारीघाट पर रैन कटाव के बारे में जानकारी ली। वही शिवहर जिले में सुलीस गेट के बारे में भी जानकारी ली। वही बाढ़ से बचाव को लेकर तटबंध की निगरानी करने का निर्देश दिया।


बता दे कि नेपाल की तराई इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश से जिला के बागमती नदी में लगातार उफान आ रही है. जिसे कटाव बढ़ गया है. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों की कई दिशा निर्देश दिए हैं. उसके बाद समाहरणालय संवाद कक्ष में जमा खान, माननीय मंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार सरकार-सह-प्रभारी मंत्री, शिवहर जिला द्वारा शिवहर जिला हेतु चयनित 03 विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, 04 विशेष कानूनगो 07 विशेष सर्वेक्षण लिपिक,17 विशेष सर्वेक्षण अमीन के पदों पर कुल 31 अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र वितरित किया गया एवं चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी गयी। 


मौके पर बिहार विधानसभा सदस्य संजय कुमार सिंह,नगर परिषद सभापति राजन नंदन सिंह,शिवहर जिला पदाधिकारी पंकज कुमार, पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार राय, उप विकास आयुक्त अतुल कुमार वर्मा, अनुमंडल पदाधिकारी अविनाश कुणाल,जिला बंदोबस्त पदाधिकारी शहादत हुसैन, जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

शिवहर से समीर कुमार झा की रिपोर्ट..