बिहार में दर्दनाक हादसा, शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, दो मासूम जिंदा जले

बिहार में दर्दनाक हादसा, शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में लगी आग, दो मासूम जिंदा जले

SARAN : बिहार के सारण जिले से एक सनसनीखेज मामला निकल कर सामने आ रहा है। यहां शॉर्ट सर्किट के कारण एक झोपड़ी में आग लगने से 2 लोगों की मौत की सूचना निकल कर सामने आ रही है।


मिली जानकारी के अनुसार, सारण जिले के गौरा ओपी थाना क्षेत्र के हथियार टोला कोरार में शॉर्ट सर्किट से झोपड़ी में आग लग गई। जिसमें अपने दो मासूम जिंदा जल गए। जिस समय झोपड़ी में आग लगी उस समय यह दोनों मासूम अंदर खेल रहे थे। आग की लपेट इतनी तेज थी की कोई भी व्यक्ति झोपड़ी के अंदर जाकर बच्चे को बचा नहीं पाया।


बताया जा रहा है, यह झोपड़ी धमेंद्र शाह नामक एक व्यक्ति का है। घटना के वक्त इसके बच्चे स्कूल से पढ़ाई कर वापस लौटे थे और खेलकूद में लगे हुए थे, इस दौरान दो बच्चे बहार आ गए और बाकी का दो बच्चा आठ वर्षीय आर्यन और तीन वर्षीय अभय झोपड़ी के अंदर ही खेलने लगे। तभी घर में अचानक से आग लग गई और इन दोनों मासूमों की मौत हो गई।


इधर,  इस घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने के बाद बाहर खेल रहे बच्चों को आसपास के लोगों ने बचा लिया वही शोरगुल सुन लोग बाहर आए लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी की किन्हीं को इतनी  ताकत नहीं हुई कि वो झोपड़ी में जाकर बाकी के 2 बच्चों को बचा लें। जिसका नतीजा यह हुआ कि, घर के अंदर आग में घिरे दोनों बच्चे जिंदा झुलस गए और उनकी मौत हो गई।


वह इस घटना की सूचना पाकर फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची और उनके द्वारा आग पर काबू पाया गया। साथ ही साथ सूचना मिलने पर पहुंची गोवाड़ा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। घटना के बाद बच्चे की मां का बुरा हाल है, उसका पति भी बाहर रहने वाला बताया जा रहा है।