बिहार में बिजली बिल के नाम पर ठगी, रिटायर्ड डायरेक्टर के अकाउंट से शातिरों ने उड़ाए 3 लाख रुपये

बिहार में बिजली बिल के नाम पर ठगी, रिटायर्ड डायरेक्टर के अकाउंट से शातिरों ने उड़ाए 3 लाख रुपये

MUZAFFARPUR: बिहार में अब ऑनलाइन अपराध बढ़ रहा है। अपराधी लगातार अपने मंशे पर खड़े उतर रहे हैं और भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ताज़ा मामला मुजफ्फरपुर का है, जहां शातिरों ने बिजली बिल के नाम पर रिटायर्ड डायरेक्टर पारस प्रसाद गुप्ता के अकाउंट से तीन लाख रुपये की निकासी कर ली। पीड़ित ने थाने में मामला दर्ज किया है, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई है। 



पीड़ित सिकदरपुर न्यू एरिया कॉलोनी के रहने वाले एलएस कॉलेज से रिटायर्ड शारीरिक शिक्षा निदेशक पारस प्रसाद गुप्ता हैं, जिनके अकाउंट से करीब तीन लाख रुपये उड़ा लिए गए। घटना के बाद उन्होंने विश्वविद्यालय थाने में मामला दर्ज कराया है। दिए गए आवेदन में पीड़ित ने बताया कि उन्होंने मोबाइल ऐप से बिजली का बकाया बिल जमा किया था। इसके बाद 20 जुलाई को उन्हें एक अननोन नंबर से मैसेज आया, जिसमें लिखा गया था कि उनका बिजली बकाया है और उसे जमा नहीं किया तो बिजली का कनेक्शन काट लिया जाएगा। 



इसी तरह अपराधी ने खुद को बिजली विभाग का एसडीओ बताकर उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजा और कहा कि इसमें अपने बैंक अकाउंट से 10 रुपये डालिए। जैसे ही उन्होंने लिंक पर क्लिक कर ऐप डाउनलोड किया, उन्हें तीन ओटीपी आए। उन्होंने ओटीपी को ऐप में अपडेट कर दिया। इसके बाद जो उनके साथ हुआ उसकी उन्होंने कभी उम्मीद भी नहीं की थी। दरअसल, पारस प्रसाद के अकाउंट से तीन बार में करीब तीन लाख रुपये उड़ा लिए गए। उन्होंने तुरंत विश्वविद्यालय थाने जाकर मामला दर्ज कराया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।