बिहार में यह कैसी शराबबंदी ? JDU नेता के घर से शराब और हथियार और कैश बरामद; जांच में जुटी पुलीस

बिहार में यह कैसी शराबबंदी ? JDU नेता के घर से शराब और हथियार और कैश बरामद; जांच में जुटी पुलीस

SAMASTIPUR : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य के अंदर कहीं भी शराब पीना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कोई भी कारोबार करना गैरकानूनी माना गया है। लेकिन, इसके बावजूद इस कानून की हकीकत क्या है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। ऐसे में अब एक ताजा मामला बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी के एक नेता से जुड़ा हुआ है। जहां जदयू नेता के घर से गाड़ी में शराब, हथियार और नगदी बरामद किए गए हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर में जदयू के प्रधान महासचिव के घर से गाड़ी में शराब व हथियार सहित एक लाख रुपये बरामद किए गए। घटना के बाद वो घर से फरार हैं।फिलहाल पुलिस छापेमारी में जुटी है।


बताया जाता है कि,दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा गांव में छापेमारी करते हुए पुलिस ने दो गाड़ी में रखी शराब के साथ दो हथियार के 99 हजार 50 रुपये नकद बरामद किए.।शराब रखी एक स्कार्पियो गाड़ी के आगे एक बोर्ड लगा हुआ था, जिस पर जेडीयू प्रधान सचिव किसान प्रकोष्ठ लिखा हुआ था। वहीं दूसरी ऑल्टो कार, जिसमें भी शराब मिली है।उस कार पर पुलिस का लोगो लगा हुआ पाया गया है।


जानकारी के अनुसार, यह स्कार्पियो संजीव कुमार सिंह उपयोग करते थे जो उगन त्रिवेणी कॉलेज चमथा के शिक्षक हैं। वहीं जदयू किसान प्रकोष्ठ के भी प्रधान सचिव बताए जा रहे हैं लिस को टोल फ्री नंबर पर सूचना मिली थी कि हरपुर बोचहा गांव के वार्ड सात निवासी संजीव सिंह और अमित सिंह के घर शराब है। इस सूचना पर दारोगा रंजीत कुमार छापेमारी करने पहुंचे तो दोनों भाई ने विरोध किया 


इसके बाद विद्यापति नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष पुलिस चौधरी अन्य पुलिस बल के साथ वहां पहुंचकर जांच किए तो स्कार्पियो गाड़ी से 8 लीटर शराब और अल्टो कार से भी 8 लीटर शराब बरामद हुआ।वही घर में घुसकर जांच की गई तो संजीव कुमार सिंह के घर से एक मास्केट हथियार, एक राइफल और तलवार बरामद हुआ है। साथ ही 99 हजार 500 रुपये नकद भी बरामद हुए।


अमित कुमार सिंह पर पूर्व में भी शराब कारोबार को लेकर विद्यापतिनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज है। इस संबंध डीएसपी विवेक कुमार शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हरपुर बोचहा गांव के वार्ड सात संजीव कुमार सिंह और अमित कुमार सिंह के घर छापेमारी की गई है जहां दो गाड़ी से 8-8 लीटर विदेशी शराब के साथ दो हथियार बरामद हुई है। दोनों गाड़ी के साथ हथियार को जब्त कर सत्यापन कराया जा रहा है। गाड़ी में में किसी पार्टी विशेष का साइन बोर्ड और पदनाम लिखा हुआ पाया गया है।