बिहार में उपचुनाव : नामांकन पत्रों की आज होगी जाँच, अंतिम दिन कुल 55 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

बिहार में उपचुनाव : नामांकन पत्रों की आज होगी जाँच, अंतिम दिन कुल 55 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

PATNA : बिहार में विधानसभा की पांच और लोकसभा की एक सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में नामांकन का काम पूरा हो गया है। आज नामांकन पत्रों की जाँच होगी. सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन कुल 55 उम्मीदवारों में इन सीटों पर अपना पर्चा दाखिल किया। 

नाथनगर, किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा और बेलहर विधानसभा सीट के लिए ज्यादातर उम्मीदवारों ने सोमवार को ही अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए एलजेपी उम्मीदवार प्रिंस पासवान और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ अशोक राम ने अपना पर्चा दाखिल किया। समस्तीपुर से अनामिका पासवान ने भी अपना नामांकन किया है।

उपचुनाव में जिन प्रमुख उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है उनमें दरौंदा सीट से जेडीयू के अजय सिंह, आरजेडी के उमेश सिंह और भाकपा माले के उमाशंकर पंडित ने अपना पर्चा भरा। बेलहर विधानसभा सीट से जेडीयू के लालधारी यादव और आरजेडी से रामदेव यादव ने अपना नामांकन पत्र भरा। किशनगंज विधानसभा सीट से बीजेपी की तरफ से स्वीटी सिंह और कांग्रेस की तरफ से सईदा बानो ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नाथनगर सीट से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उम्मीदवार अजय राय, आरजेडी उम्मीदवार राबिया खातून और जेडीयू के लक्ष्मीकांत मंडल ने अपना नामांकन भरा। आज नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 3 अक्टूबर तक नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है।