टीकाकरण महाअभियान : पहले ही दिन लगभग 5 लाख लोगों ने ली वैक्सीन, अगले 6 महीने रुकना नहीं होगा

टीकाकरण महाअभियान : पहले ही दिन लगभग 5 लाख लोगों ने ली वैक्सीन, अगले 6 महीने रुकना नहीं होगा

PATNA : बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर महा अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इस महाअभियान के पहले ही दिन सूबे में लगभग 5 लाख लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ली। महाअभियान में रात नौ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में 4 लाख 88 हजार 732 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। बिहार में टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई थी जिसका असर देखने को मिला। टीकाकरण महाभियान में पहले दिन युवाओं की जबर्दस्त भागीदारी रही। 18 पार वाले 3 लाख 81 हजार 345 लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकरण महाभियान के पहले दिन भागलपुर, मधुबनी और पटना आगे रहे।


बिहार में टीकाकरण अभियान रफ्तार पकड़ रहा है। बीते कई दिनों से टीकाकरण और खासतौर से 18 पार वालों को वैक्सीन लगाने की गति तेज हुई है। सोमवार को महाभियान की शुरुआत के साथ अगले छह महीने तक यूं तो हर रोज 3.30 लाख टीका लगाने का लक्ष्य है, मगर पहले दिन यह आंकड़ा 4.88 लाख को पार कर गया। 


कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देश में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में पटना जिला 10 टॉप शहरों में शामिल हो गया है, जहां सबसे अधिक टीकाकरण किया गया है । यह बिहार का एकमात्र शहर है जो देश के हुआ है। साथ ही टीकाकरण के सहयोग का परिणाम बताया है।