बिहार में शराब तस्करों के हौसले बुलंद, उत्पाद विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

बिहार में शराब तस्करों के हौसले बुलंद, उत्पाद विभाग की टीम पर जानलेवा हमला

SHEOHAR: बिहार में पिछले 8 साल से पूर्ण शराबबंदी लागू है। इस कानून के तहत शराब पीने और बेचने की सख्त मनाही है इसके बावजूद ना तो शराब पीने वाले सुधरने का नाम ले रहे हैं और ना ही इसे बेचने वाले ही अपनी आदतों से बाज आ रहे हैं। इस कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम आए दिन कार्रवाई करती है। शराब तस्करों को पकड़ने के लिए छापेमारी करती है लेकिन कभी-कभी शराब तस्कर पुलिस टीम पर भारी पड़ जाते हैं। 


ऐसा ही एक मामला शिवहर में देखने को मिला जहां उत्पाद विभाग की टीम शराब तस्करों ने ईंट पत्थरों से जानलेवा हमला कर दिया। उत्पाद विभाग की गाड़ी के शीशे को लाठी-डंडे से फोड़ डाला। इस हमले में चार पुलिस कर्मी घायल हो गये हैं। शराब की सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम छापेमारी के लिए गयी थी तभी शराब के अवैध धंधेबाजों ने पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया। 


इस दौरान पुलिस की टीम ने किसी तरह मुकाबला किया और मुख्य आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। श्यामपुर भटहां थाना क्षेत्र के फुलकांहा की इस घटना से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। फिलहाल पुलिस इलाके में कैंप कर रही है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है।

समीर कुमार झा की रिपोर्ट