बिहार में रफ्तार का कहर जारी, अलग-अलग हादसे में 7 लोगों की मौत, पटना में 4..बेतिया में 2..बेगूसराय में 1 की मौत

बिहार में रफ्तार का कहर जारी, अलग-अलग हादसे में 7 लोगों की मौत, पटना में 4..बेतिया में 2..बेगूसराय में 1 की मौत

BETTIAH/BEGUSARAI: बिहार में रफ्तार का कहर जारी है पटना में जहां अनियंत्रित ट्रक ने 6 लोगों को रौंद दिया। इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। वही बेतिया में बोलेरो और ई-रिक्शा की टक्कर में 2 की मौत हो गयी जबकि बेगूसराय में जेसीबी ने बाइक सवार को रौंद दिया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। इस घटना के मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 


सबसे पहले बात पटना की करते हैं जहां पालीगंज इलाके का है जहां पालीगंज पटना मुख्य पथ पर एक बेलगाम ट्रक ने आधा दर्जन लोगों को रौंद दिया। इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। वही दो की हालत काफी गंभीर है। एक साथ चार लोगों की मौत से इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पालीगंज थाने की पुलिस ने ट्रक को जब्त किया। हालांकि इससे पहले ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। इधर चार लोगों की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने पटना-पालीगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और मुआवजे की मांग करने लगे। 


अब बात बेतिया की बात करते हैं जहां लालगढ़ से आ रही बोलेरो और ई रिक्शा में भीषण टक्कर हो गई है। ई रिक्शा पर सवार 6 लोग और चालक बुरी तरह जख्मी हो गए है। स्थानीय लोगों द्वारा आनन फानन में सभी घायलों को जीएमसीएच में इलाज हेतु लाया गया।घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लालगढ़ में हुई है। घटना की सूचना पर स्थानीय थाना मुफ्फसिल पहुंच चुकी है।घटनास्थल से बोलेरो को जब्त कर लिया है।इस घटना में इलाज के क्रम में दो की मृत्यु हो गई है।एक घायल की स्थिति गंभीर होता देख चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए पटना रेफर कर दिया है। मृतकों में संजय साह(22) जो पंचा साह के पुत्र है और कुमारबाग ओपी थाना अंतर्गत लोहियरिया के बनकटवा निवासी है।वहीं दूसरे मृतक राजू पासवान (35)जो की निर्गुण पासवान के पुत्र है और मझौलिया थाना अन्तर्गत चनायन बांध के निवासी है।ये दोनो मृतक रोजी रोटी करने बेतिया आए थे काम खत्म करने के पश्चात घर जाने के क्रम में इनके साथ यह दर्दनाक हादसा हो गई है।


वही बेगूसराय में तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई। घटना रिफाइनरी सहायक थाना अंतर्गत हैरपुर चौक पास एनएच 31 की है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। पुलीस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। इधर मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया।मृतक की यूवक की पहचान बछवारा थाना क्षेत्र के रुदौली गांव निवासी अजब लाल सहनी के 32 वर्षीया पुत्र सरोज सहनी के रूप में हुई है। इस संबंध में सहायक थाना अध्यक्ष नूतन कुमारी ने बताया कि हैरपुर चौक हाइड्रा की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई है। वाहन को जप्त कर लिया गया है । पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल बेगूसराय भेजकर घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है।

पटना से मयंक सिंह,बेतिया से आलोक और बेगूसराय से हरे राम दास की रिपोर्ट..