बिहार में ऑर्केस्ट्रा संचालकों के खिलाफ बड़ा एक्शन, छापेमारी में 25 लड़कियां बरामद, दो को अगवा कर लाया गया था

बिहार में ऑर्केस्ट्रा संचालकों के खिलाफ बड़ा एक्शन,  छापेमारी में 25 लड़कियां बरामद, दो को अगवा कर लाया गया था

CHHAPRA: सारण में ऑकेस्ट्रा संचालकों के खिलाफ पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। पुलिस की टीम ने मंगलवार को छापेमारी कर ऑर्केस्ट्रा में काम करने वाली 25 नाबालिग लड़कियों को बरामद किया है। बरामद लड़कियों में से दो को अगवा कर छपरा लाया गया था और उनसे जबरन अश्लील डांस कराया जाता था। लड़कियों के परिजनों ने राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग में इसकी शिकायत की थी। आयोग के निर्देश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। पुलिस की इस कार्रवाई से ऑर्केस्ट्रा संचालकों में हड़कंप मच गया है।


दरअसल, राष्ट्रीय बाल कल्याण आयोग को शिकायत मिली थी कि छपरा में नाबालिग लड़कियों को अगवा कर उनसे ऑर्केस्ट्रा में अश्लील डांस कराया जा रहा है। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की टीम, बाल कल्याण आयोग की टीम, रेस्क्यू फाउंडेशन दिल्ली की टीम छपरा पहुंची और सारण पुलिस के सहयोग से ऑर्केस्ट्रा संचालकों के यहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान 25 नाबालिग लड़कियों को बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने कई ऑर्केस्ट्रा संचालकों को भी हिरासत में लिया है।


जिन 25 नाबालिक लड़कियों को बरामद किया गया है,उनमें दो पश्चिम बंगाल की वे दो लड़कियां भी शामिल हैं जिनके परिजनों ने राष्ट्रीय बाल आयोग से शिकायत की थी। राष्ट्रीय बाल आयोग के सदस्यों ने लड़कियों के परिजनों को उनकी बरामदगी की जानकारी दे दी है। फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए ऑर्केस्ट्रा संचालकों और मुक्त कराई गई लड़कियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है।