बिहार में नेशनल हाइवे का मेंटेनेंस करवाएं केन्द्र, बदनामी हमारी होती है- नीतीश

बिहार में नेशनल हाइवे का मेंटेनेंस करवाएं केन्द्र, बदनामी हमारी होती है- नीतीश

PATNA : पटना में इंडियन रोड कांग्रेस के मंच से सीएम नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार से आग्रह किया है कि बिहार से गुजरने वाली 5000 किलोमीटर नेशनल हाइवे का मेंटेनेंस तत्काल करवाया जाए साथ ही उन्होनें केन्द्र से सड़कों के लिए मिलने वाले फंड को समय पर देने की मांग भी की है।

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार से गुजरने वाली 5000 किलोमीटर नेशनल हाइवे का मेंटेनेंस नहीं हो रहा है जिससे इन सड़कों की दुर्दशा हो रही है। पटना से गया वाली सड़क का उदाहरण देते हुए उन्होनों कहा कि देख लीजिए क्या स्थिति है। नीतीश ने कहा कि लोग सड़कों पर चलते हैं तो उन्हें इससे मतलब नहीं होता कि ये किसकी सड़क है। लोग खराब सड़कों के लिए भी हमें ही कोसते हैं। वहीं उन्होनें कहा कि नेशनल हाइवे पर निर्माण की रफ्तार भी काफी सुस्त है जिसका खामियाजा इसपर चलने वाले लोगों को ही उठाना पड़ रहा है।

वहीं नीतीश ने कहा कि हम अपने जिम्मे की सड़कों का पूरा मेंटेनेंस कर रहे हैं। काम में कोताही कहीं से बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होनें कहा कि अपनी जन-जीवन-हरियाली यात्रा के दौरान सभी सड़कों का हाल-चाल ले रहे हैं। सब जगह फोटो खींच रहे हैं। जो लोग गड़बड़ कर रहे हैं वे बचेंगे नहीं,सब को अंदर भेजेंगे ।

सीएम ने इस मौके पर ये भी कहा कि केन्द्र से सड़कों के मेंटेनेंस के लिए आने वाले सीआरएफ( सेन्ट्रल रोड फंड) की राशि को समय पर मिले। वहीं उन्होनें कहा कि सेन्ट्रल रोड फंड का पैसा आखिर केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के पास क्यों जा रहा है मुझे समझ में नहीं आ रहा। उन्होनें कहा कि सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अगर आते तो मैं ये सवाल उनसे जरुर पूछता। वैसे उन्होनों अधिकारियों को अपनी बात केन्द्र सरकार तक पहुंचाने की अपील की।