बिहार में मौसम बदलने के आसार: कई जिलों में पारा लुढ़कने से ठंड का एहसास, दशहरा में बारिश के संभावना!

बिहार में मौसम बदलने के आसार: कई जिलों में पारा लुढ़कने से ठंड का एहसास, दशहरा में बारिश के संभावना!

PATNA: बिहार में मौसम के करवट लेने की संभावना है। राज्य के कई जिलों में पारा लुढ़कने के साथ ही हल्की ठंड का एहसास लोगों को हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में इसके प्रभाव से बिहार का मौसम बदलने की संभावना है। दशहरा में पटना समेत अन्य जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी भी हो सकती है।


सोमवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में सुबह के समय हल्का धुंध देखने को मिला है। मौसन विभाग की मानें तो हिमालय की तलहटी वाले क्षेत्रों में हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है। इनके प्रभाव से तापमान कम होगा और सुबह-शाम के वक्त हल्की ठंड महसूस होगी। वहीं पछुआ हवा के कारण पटना समेत 21 शहरों के तापमान में गिरावट हुई है। 


मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिनों में तापमान में एक से दो डिग्री गिरावट की संभावना जताई है। सुबह और शाम में हल्की ठंड महसूस होगी जबकि दोपहर में गर्मी का एहसास होगा। भागलपुर में मौसमी प्रभाव से 23 एवं 24 अक्टूबर को आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे तो वहीं 25 अक्टूबर को जिले के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम में बदलाव के कारण दशहरा में पटना समेत अन्य जिलों में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबादी भी हो सकती है।