बिहार में लॉकडाउन में गाड़ी लेकर बाहर निकले लोग, पुलिस ने 155 लोगों की गाड़ी जब्त कर पैदल घर भेजा

बिहार में लॉकडाउन में गाड़ी लेकर बाहर निकले लोग, पुलिस ने 155 लोगों की गाड़ी जब्त कर पैदल घर भेजा

PATNA : बिहार में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. राज्यभर में सड़क पर गाड़ी लेकर निकलने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई. पुलिस ने सूबे में 155 वाहन जब्त किया है. लॉकडाउन में अनावश्यक घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर यह कड़ी कार्रवाई की गई है. मुख्यमंत्री और परिवहन विभाग के आदेश के बावजूद भी अपनी मनमानी करने वाले लोगों की गाड़ी जब्त की जा रही है. 



लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाहन चालकों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से की अपील, कहा किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉकडाउन के प्रावधानों का अनुपालन करें. सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर निकले तो लगाया जाएगा जुर्माना और वाहन भी जब्त किया जायेगा. सार्वजनिक परिवहन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के लिए जिलों में अभियान चलाया गया.


पटना सहित राज्य में घोषित लॉकडाउन के तीसरे दिन बुधवार को राज्यभर में  लॉकडाउन प्रावधानों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई. इसके लिए पटना सहित जिलों में ट्रैफिक व पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही. लोग घर से वेबजह न निकलें इस पर प्रतिबंध लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया.  इस दौरान राज्यभर में कुल 155 ऑटो, कार एवं दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया एवं वाहनों को जब्त किया गया. 


कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोक लगाने हेतु बिहार राज्य के अंतर्गत सार्वजनिक एवं निजी परिवहन पर पूर्णतः रोक लगाई गई है. लॉकडाउन के प्रावधानों को लागू कराने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी और जिलाधिकारी को निर्देश दिया है. प्रावधानों के अनुपालन के लिए सभी जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पदाधिकारी और सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अपने क्षेत्र में इसका अनुपालन सुनिश्चित करवाएं. 


परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस स्टैंड पर निगरानी रखने निर्देश दिया है. ताकि वहां से अवैध रूप से बसों का परिचालन ना हो. जो बस मालिक प्रावधानों का उल्लंघन करें उनकी बसों को जप्त करने उनके परमिट रद्द करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रावधानों का अनुपालन करें. सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर न निकलें.