बिहार: लॉकडाउन का तीसरा दिन, एक्शन मोड में दिखी पुलिस

बिहार: लॉकडाउन का तीसरा दिन, एक्शन मोड में दिखी पुलिस

DESK: कोरोना का कहर बिहार में अब भी जारी है। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगाया है। लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस एक्शन मोड में नजर आई। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस की सख्ती आज भी देखी गयी। समस्तीपुर, पूर्णिया, बेगूसराय समेत सभी जिलों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया गया। 



SAMASTIPUR: समस्तीपुर में पुलिस ने मारवाड़ी बाजार, बसंत मार्केट सहित कई अलग-अलग क्षेत्रों में सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान निर्धारित समय सीमा के बाद खुली दुकानों को बंद कराया गया। वही लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर बसंत मार्केट की 6 दुकानों को सील कर दिया गया। इस दौरान बेवजह सड़क पर घूम रहे लोगों को खदेड़ा गया उन्हें घर में रहने की अपील की गयी। दुकानों को सील करने की कार्रवाई से दुकानों में हड़कंप मचा हुआ है। इस दौरान जिसने भी दुकाने खोली थी वे आनन-फानन में दुकान की शटर गिराते नजर आए। अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित ने बताया कि सुबह 7 बजे से 11 बजे ही दुकान खोलने का समय निर्धारित किया गया है यदि कोई 11 बजे के बाद भी दुकान खुला रखता है तो उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और दुकान को भी सील कर दिया जाएगा। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। 

     


BEGUSARAI: बेगूसराय में भी लॉकडाउन के तीसरे दिन पुलिस की सख्ती देखने को मिली। पुलिस बेपरवाह लोगों पर कार्रवाई करती नजर आई। नगर थाना क्षेत्र में पुलि ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले लोगों पर जमकर लाठियां चटकाई। यही नहीं ऐसे लोगों से कान पकड़कर उठक बैठक भी कराया गया। जिसके बाद उन्हें यह हिदायत देते हुए छोड़ा गया कि वे फिर घर से बाहर नहीं निकलेगे। यदि लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे तब उन पर आपदा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन के दौरान घर से निकली महिलाओं को नहीं बख्सा गया। महिला पुलिस कर्मियों ने उन पर भी लाठियां चटकाई। 




PURNEA:  लॉकडाउन के तीसरे दिन आज पूर्णिया में विभिन्न चेक पोस्ट पर पुलिस की मौजूदगी देखने को मिली। पुलिस ने सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया। बायसी थाना क्षेत्र से पुलिस ने गश्ती के दौरान एक ऑटो से 150 बोतल विदेशी शराब बरामद किया। पुलिस ने एक तस्कर को भी धर दबोचा। गिरफ्तार युवक की पहचान अररिया जिला निवासी मो. साहिल को रूप में हुई है। जब गिरफ्तार तस्कर को बायसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोरोना की जांच के लिए ले जाया गया तब उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। जिसके बाद पीपीई किट के साथ उसे एम्बुलेंस के जरीय पूर्णिया भेजा गया। लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस लगातार गश्ती कर रही है और लोगों को घर में रहने की अपील कर रही है।