बिहार में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल तो DGP खुद निकले नाईट पेट्रोलिंग पर, थानेदारों को लगाई फटकार

बिहार में कानून व्यवस्था पर उठे सवाल तो DGP खुद निकले नाईट पेट्रोलिंग पर, थानेदारों को लगाई फटकार

HAJIPUR : बिहार में कानून व्यवस्था के हाल पर बवाल है तो आपराधिक घटनाओ को लेकर सरकार निशाने पर है. कानून व्यवस्था को लेकर विशानसभा में भी बवाल की तस्वीर दिखी, तो बिहार के DGP अब खुद नाइट पेट्रोलिंग करते दिखे. बिहार के DGP SK सिंघल देर रात सड़क पर पेट्रोलिंग करते दिखे. देर रात राजधानी पटना से हाजीपुर पहुंचे DGP ने देर रात अचानक थाने पहुँच पुलिस की चुस्ती का हाल जाना.   


अपने काफिले के साथ पहुंचे DGP साहब देर रात थाने के हाल की पड़ताल करते दिखे. DGP SK सिंघल ने देर रात थाने में तैनात महिला सिपाही से पुलिस महकमे में मिलने वाली सुविधा का हाल जाना, तो DGP साहब थाने में घूम घूम पुलिस की तैयारियों का जायजा लेते दिखे. ADG लॉ एंड आर्डर जीतेन्द्र सिंह गंगवार के साथ अचानक DGP के आधी रात हाजीपुर के नगर थाना पहुंचने की खबर मिली तो थानेदार सहित जिले के तमाम आला अधिकारी भागे भागे थाने पहुंचे.


अपने सरप्राइज विजिट पर निकले DGP ने थाने के हाल, लॉकअप और थाने में बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को देख मौके पर मौजूद थानेदार को फटकार लगाईं तो थाने में मौजूद  महिला सिपाही से महिला पुलिसकर्मियों को मिलने वाली सुविधाओं का हाल जाना.


बिहार में बिगड़ते कानून व्यवस्था के हाल और बवाल पर सवाल हुआ तो DGP साहब ने सफाई देते हुए कहा की बिहार में चोरी और लूट की घटनाएं बेशक बढ़ी है लेकिन ह्त्या और गंभीर अपराधों के मामले कम हुए है. हाल ही में कुछ हाई प्रोफ़ाइल हत्याओं को लेकर बवाल को लेकर DGP साहब ने सफाई दी और कहा कि ऐसे मामलो को लेकर बिहार के पुलिस सिस्टम पर सवाल उठाना ठीक नहीं है.