बिहार में एक बार फिर खुली शराबबंदी की पोल, शराब के नशे मेंं धुत पुलिस की गाड़ी में बेसुध मिला युवक

बिहार में एक बार फिर खुली शराबबंदी की पोल, शराब के नशे मेंं धुत पुलिस की गाड़ी में बेसुध मिला युवक

VAISHALI: वैसे तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी 2016 से ही लागू है। आम लोग शराब का सेवन नहीं करे इसके लिए पुलिस आए दिन छापेमारी कर रही है। इस कानून को और कड़ाई से लागू कराने में पुलिस जुटी हुई है लेकिन वही इस कानून को लागू कराने का जिम्मा जिनके कंधों पर है वे ही इस कानून का मजाक उड़ा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं वैशाली जिले की जहां एक पुलिस की गाड़ी में शराब की नशे में एक शख्स बीच सड़क पर गाड़ी लगाकर सोया हुआ है और गाड़ी की पिछले सीट पर दारू और पानी का बोतल रखा हुआ है। बीच सड़क गाड़ी लगाकर सोने से यातायात भी बाधित हो गया।


सरकार के शराबबंदी को मुंह चिढ़ाती यह तस्वीर वैशाली के राजेंद्र चौक की है जहां पुलिस लिखा यह बोलेरो गाड़ी बीच सड़क पर लगा हुआ था। बोलेरो के ड्राइवर सीट पर एक शख्स बिंडो से बाहर पैर निकालकर बेसुध सोया हुआ था। गाड़ी सड़क के बीचों बीच लगाए जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लोग जब गाड़ी के अंदर देखा तो वहां का नजारा देख वे भी हैरान रह गये। 


दरअसल गाड़ी के अंदर एक शख्स नशे की हालत में सोया हुआ था और गाड़ी के पीछे की सीट पर अंग्रेजी शराब की बोतल और पानी का बोतल पड़ा हुआ था। शराब की बोतल पर नजर पड़ते ही लोग भी हैरान रह गये। बोलेरो का नंबर BR28P- 0538  था जिस पर पुलिस का स्टीकर और पुलिस लिखा हुआ था। लोग जब उसका वीडियो बनाने लगे और इसकी सूचना पुलिस को दी। तब पुलिस के पहुंचने से पहले ही शराबी ड्राइवर बोलेरो लेकर मौके से फरार हो गया। 


इससे पहले उसने अपना नाम विकास कुमार सिंह बताया था। उसका कहना था कि वो लोकल आदमी है। ऐसे में पुलिस की गाड़ी में शराब के नशे में धुत यह व्यक्ति पुलिस है या फिर कोई और यह तो जांच का विषय है लेकिन इसे देख लोग कई सवाल करते नजर आए। स्थानीय लोगों का कहना था सवेरे से ही इसे देख रहे है जो नशे की हालत में है और बीच सड़क पर पुलिस का लेवल लगेा गाड़ी में एक युवक बेसुध रुप से सोया हुआ है। लोगों का कहना है कि शराब की चेकिंग के लिए प्रशासन दूसरे की गाड़ी पकड़ती है अब प्रशासन की गाड़ी में ही दारू मिल रहा है। इसे क्या कहेंगे। ऐसे मामलों में पुलिस को सख्ती बरतनी चाहिए।