बिहार में दारोगा और सार्जेंट PET का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

बिहार में दारोगा और सार्जेंट PET का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

PATNA: बिहार में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर भर्तियां होनी है। बिहार पुलिस अधिनस्थ सेवा आयोग ने दारोगा और सार्जेंट पीईटी का एडमिट कार्ड जारी का दिया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://bpssc.bih.nic.in/ पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।


बिहार पुलिस में पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट के पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा 24 अप्रैल को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास हुए उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में शामिल होंगे। अब अगले चरण के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 


गौरतलब है कि दारोगा और सार्जेंड पदों पर भर्ती के लिए 24 अप्रैल को मुख्य परीक्षा आयोजित की गयी थी। प्रथम और द्वितीय दोनों पाली में कुल 45,123 उम्मीदवार उपस्थित थे जिसमें 14856 छात्रों ने मुख्य परीक्षा पास की थी। मुख्य परीक्षा में सफलता के बाद बिहार पुलिस अधिनस्थ सेवा आयोग ने कुल 14 हजार 856 उम्मीदवारों को पीईटी परीक्षा के लिए बुलाया है। जून महीने में पीईटी आयोजित की जाएगी जिसमें सफल होने के लिए अभ्यर्थियों को दौड़, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक में शामिल होना होगा।