बिहार में कोरोना से 31वीं मौत, मृतक की पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव

बिहार में कोरोना से 31वीं मौत, मृतक की पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव

PATNA : बिहार में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन भारी मात्रा में इजाफा हो रहा है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. शनिवार को कोरोना से यह पहली मौत है. गुरूवार को कोरोना से तीन और शुक्रवार को एक व्यक्ति की मौत हुई थी.


डीएम ने की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार को पहली मौत की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही बिहार में मरने वालों का आंकड़ा 31 हो गया है. मुजफ्फरपुर के डीएम न फर्स्ट बिहार झारखंड को बताया कि 1 जून को 51 वर्षीय एक व्यक्ति दिल्ली से आया था. उसे कटरा मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. तबीयत खराब होने के बाद प्रखंड हेल्थ क्वारंटाइन में उसे रखा गया था. इस दौरान स्थानीय पीएचसी द्वारा उनका इलाज चल रहा था. ज्यादा तबियत ख़राब होने के बाद 4 जून को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव
मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी ने फर्स्ट बिहार झारखंड को आगे बताया कि 5 जून को सुबह तक़रीबन 7 बजे इलाज के दौरान इस व्यक्ति की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि 2 जून को मरीज और उसकी पत्नी का सैंपल लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट 6 जून यानी कि शुक्रवार को पॉजिटिव मिली है. निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत मृतक का अंतिम संस्कार किया जायेगा. सरकार की ओर से सहायता राशि के रूप में चार लाख की राशि उनके परिजन को उपलब्ध कराई जाएगी. उसकी पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनकी पत्नी को मेडिकल टीम द्वारा आइसोलेट करने की प्रक्रिया की जा रही है.


बिहार में अब तक 31 की मौत
बिहार में अब तक कोरोना से 31 लोगों की मौत हो चुकी है. खगड़िया और बेगूसराय में अब तक सबसे ज्यादा 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा बिहार में पटना, सीतामढ़ी, सीवान, भोजपुर और वैशाली के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके साथ ही मुजफ्फरपुर, अररिया, कटिहार, भागलपुर, नवादा, जमुई, मधेपुरा, जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, मोतिहारी, शिवहर, सारण (छपरा) और सासाराम के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है.


बिहार में अब तक 4745 पॉजिटिव मामले
बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. नए अपडेट के मुताबिक राज्य में 147 और कोरोना मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 4745  हो गई है. बिहार के पटना, मधेपुरा, खगड़िया, बेगूसराय, भागलपुर और रोहतास ऐसे जिले हैं, जहां कोरोना आंकड़े की डबल सेंचुरी पूरी हो चुकी है. जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 2298 संक्रमित मरीज अबतक स्वस्थ होकर अपने अपने घर लौट चुके हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 65 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए.  डॉक्टरों और स्वस्थ्य कर्मियों ने उन्हें तत्काल होम क्वारंटीइन में रहने का निर्देश दिया है.