बिहार में कोरोना से 18वीं मौत, इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत

बिहार में कोरोना से 18वीं मौत, इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत

PATNA : बिहार में कोविड-19 का बढ़ता संक्रमण थम नहीं रहा है. राज्य में कोरोना मरीजों की तादाद काफी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना से जुड़ी हुई इस वक्त एक ताजा अपडेट सामने आई है. इस नए अपडेट के मुताबिक राज्य में कोरोना के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 18 हो गया है.


बिहार में अब तक 3276 मरीज
बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा आंकड़ा जारी किया गया है. इस आकंड़े के मुताबिक राज्य में 18वीं मौत हो गई है. इलाज के दौरान एक और व्यक्ति की मौत हुई है. इसके अलावा राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 3276 हो गई है. जिसमें से 1209 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं.


समस्तीपुर सिविल सर्जन ने की पुष्टि
समस्तीपुर सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने फर्स्ट बिहार को बताया कि 27 मई को एक शख्स मुंबई से लौटा था. जिसकी तबियत ख़राब हो गई थी. इलाज के क्रम में ही इस व्यक्ति की भी मौत हो गई थी. जिसके बाद मृतक के सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा गया था. जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई है. सिविल सर्जन ने फर्स्ट बिहार झारखंड को आगे बताया कि इस मरीज की हालत पहले से नाजुक थी. श्रमिक स्पेशल ट्रेन के माध्यम से यह मजदूर समस्तीपुर लौटा था.


बिहार में अब तक 18 की मौत
बिहार में अब तक कोरोना से 18 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक शुक्रवार को दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई है. एक दिन में दो लोगों की मौत का रिकार्ड है. बिहार में पटना, भोजपुर, वैशाली और खगड़िया के रहने वाले दो-दो मरीजों की मौत हो गई है. इसके अलावा जहानाबद, नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, सीतामढ़ी, मोतिहारी, सारण (छपरा), सासाराम, सीवान और बेगूसराय के रहने वाले एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है.


बिहार में 2049 कोरोना मरीज सक्रीय
स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बिहार में अब तक कुल 72256 सैंपल की जांच हुई है. जिसमें से 3276 मामले पॉजिटिव मिले हैं. इनमें 1209 लोग हालांकि स्वस्थ हो चुके हैं. लिहाजा अभी भी राज्य में 2049 कोरोना के सक्रीय मामले हैं.