बिहार में मिला एक और कोरोना का मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 61

बिहार में मिला एक और कोरोना का मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 61

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है पटना से जहां एक और मरीज करना पॉजिटिव मिला है. बिहार में अब तक कुल 61 मरीज सामने आये हैं. जिसमें से 18 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. सूबे के अंदर अब तक मुंगेर के रहने वाले सिर्फ एक शख्स की मौत हुई है. बिहार में अभी भी 42 मामले एक्टिव हैं. इस मरीजों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 


बिहार सरकार के स्वास्थ्य सचिव संजय कुमार ने इस नए मरीज के मिलने की पुष्टि की है. संजय कुमार की ओर से यह जानकारी दी गई है कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या अब 61 हो गई है. नए मरीज नवादा जिले का रहने वाला है. जिसकी उम्र 45 साल बताई जा रही है.  इंडिया में कोरोना वायरस से 239 लोगों की मौत हो चुकी है और मरीजों की संख्या 7447 हो गयी है. वहीं पूरी दुनिया में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत अब तक हो गई है. 


स्वस्थ्य विभाग के सचिव की ओर से यह जानकारी दी गई कि कोरोना पॉजिटिव मरीज संपर्क में आने के कारण ही इस मरीज ने कोरोना को फैलाया है. उधर पीएम के साथ चल रही वीडियो कांफ्रेसिंग में केजरीवाल समेत 10 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. इन पांच मुख्यमंत्रियों में दिल्ली अरविंद केजरीवाल, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन भड़ाने की अपील की है.