बिहार में मौसम ने बदली करवट, सुबह से बारिश, किसान की बढ़ी मुश्किलें

बिहार में मौसम ने बदली करवट, सुबह से बारिश, किसान की बढ़ी मुश्किलें

PATNA : बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज बदल गया। 15 तक तक के लिए अलर्ट जारी किया गया है। किसानों के लिए भी चेतावनी दी गई है। किसानों को हिदायत दी गई है कि फसलों को सुरक्षित कर लें। 


रविवार सुबह राजधानी पटना के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। शनिवार को दिन भर धूप की वजह से परा चढ़ा रहा। रात में भी बीते दिनों की अपेक्षा गर्मी महसूस की गई। लेकिन रविवार सुबह अचानक मौसम में बदलाव देखा गया।


मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले के लिए अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 13 से 15 फरवरी तक आंधी तूफान के साथ-साथ ओलावृष्टि और वज्रपात की संभावना जताई है। यहां हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होगी। 


मौसम विभाग की ओर से राजधानी पटना और आसपास के मौसम को देखते हुए किसानों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। विभाग का कहना है की जिस तरह से मौसम में अचानक बदलाव हुए हैं उन्हें ये सलाह दी है कि वो अपने कटे हुए फसलों को खुले स्थानों पर न रखे। खुले स्थान में रखे हुए खरीफ फसल को सुरक्षित स्थान पर भण्डारण करने की व्यवस्था कर लें ताकि पानी और नमी से फसल का बचाव हो सके। साथ ही रबी फसल के लिए ओलावृष्टि से बचाव के लिए भी इन जिलों के लिए एहतियाती उपाय करने का अनुरोध किया है।