बिहार में अपराधियों पर एक्शन, शिवहर-गया-मुंगेर और जमुई में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

बिहार में अपराधियों पर एक्शन, शिवहर-गया-मुंगेर और जमुई में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

SHEOHAR/GAYA/MUNGER/JAMUI: शिवहर, गया, मुंगेर और जमुई पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। शिवहर में बहन को गोली मारने वाले भाई समेत 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही गया पुलिस ने अपराधियों के  टॉप 20 लिस्ट में शामिल 50 हजार के इनामी कुख्यात अपराधी नीतीश को दबोचा है। जबकि बोधगया थाना क्षेत्र से 40 लाख के हेरोइन के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है वही मौक़े से एक तस्कर फरार हो गया है। वही मुंगेर के प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.संजीव से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले कुख्यात संतोष कुमार और सौरभ सहित 5 अपराधियों को 24 घंटे भीतर पुलिस ने पकड़ा है। जबकि जमुई में पैक्स अध्यक्ष के पति और एमएलसी के रिश्तेदार को शराब तस्करी के आरोप में 14 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। 


सबसे पहले बात शिवहर की करते हैं जहां बहनोई को फंसाने के लिए साले ने अपनी बहन को ही गोली मार दी थी। पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोली के साथ 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। एसपी अनंत कुमार राय के निर्देश पर एससीपीओ अनिल कुमार ने बड़ी घटना को उद्भेदन किया है. तीन दिन पूर्व तरियानी थाना क्षेत्र के वरईया गांव में साला ने बहनोई को फंसाने के लिए बहन को गोली मारी थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने इस मामले का उद्वेदन कर दिया है। एसडीपीओ अनिल कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है पुलिस ने कुल 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान ऋतिक रोशन उर्फ रोशन कुमार, काजल कुमारी, विक्रम कुमार, रविरंजन कुमार, चंदन कुमार व राजन कुमार के रूप में हुई है। जिन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इनके पास से 02 पिस्टल, 01 अर्धनिर्मित सिक्सर, 09 जिंदा कारतूस, 16 खोखा, 04 मोबाइल, 01 ब्लेड, 01 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। एसडीपीओ अनिल कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तरियानी थाना अध्यक्ष कमलेश कुमार, इंस्पेक्टर अभय सिंह, एसआई उपेंद्र कुमार व अन्य मौजूद थे।


अब बात गया जिले की करते हैं जहां गया पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गया पुलिस ने टॉप 20 के सूची मे शामिल 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी नीतीश को गिरफ्तार किया है। बाराचट्टी थाना क्षेत्र के रहने वाला अपराधी नीतीश कुमार कई वर्षो से फरार चल रहा था। इसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन वो पकड़ा नहीं जा रहा था। एसएसपी आशीष भारती ने बताया इसके बाद कुख्यात अपराधी पर गया पुलिस के द्वारा  50 हजार का इनाम रखा गया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली की कुख्यात अपराधी नीतीश कुमार बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सूर्यमंडल चेक पोस्ट के समीप आया हुआ है। सूचना मिलते ही विशेष टीम का गठन कर उसकी गिरफ़्तारी की गई । एसएसपी ने बताया पकड़ा गया आरोपी बाराचट्टी थाना क्षेत्र के तिलैया खुर्द का रहने वाला नीतीश कुमार पिता कृष्णा यादव है। इसके खिलाफ बाराचट्टी थाना मे सीएसपी संचालक द्वारा एक आवेदन दिया गया था, आवेदन में बताया गया कि जब यह ग्राम चौरिमा से जा रहे थे। तभी बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने उनके पास रहे 5:30 लाख रुपए हथियार के बल पर लूट लिए थे। इस संबंध में बाराचट्टी थाना कांड संख्या 297/23 23 दर्ज किया गया था। वहीं बीते वर्ष 2022 में भी इसके द्वारा एक व्यक्ति का बाइक भी चोरी कर लिया गया था। इस साल एक और इस पर एक केस दर्ज था। जिसमें यह फरार चल रहा था। एसएसपी ने बताया इस प्रकार से इनामी अपराधी की गिरफ़्तारी गया पुलिस ने कर ली है। अपराधियों को गिरफ़्तार करने वाले सभी पुलिसकर्मी और पदाधिकारी पुरस्कृत किए जाएंगे।


बोधगया थाना क्षेत्र से 40 लाख के हेरोइन के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया है वही मौक़े से एक तस्कर फरार हो गया है। पुलिस गिरफ्तार तस्कर से इसमें शामिल अन्य गिरोह के पता लगाने मे जुटी है। बोधगया थाना क्षेत्र के प्रोजेक्ट कन्या हाई स्कूल के समीप मादक पदार्थ के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया, वही एक तस्कर मौक़े से भागने मे हुआ सफल, फरार तस्कर के गिरफ्तारी के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है। वही इस पूरे मामले को लेकर गया एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया की बोधगया थाना क्षेत्र के प्रोजेक्ट कन्या हाई स्कूल के समीप मादक पदार्थ हीरोइन की खरीद बिक्री की सूचना पर विशेष टीम के द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान मौक़े से 2 को हीरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। वही एक तस्कर भागने मे सफल रहा, पूछताछ में अपराधियों ने खुद का नाम मिथलेश यादव बतया जो मोहनपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है, वही दूसरा अशोक कुमार मांझी बताया जो बोधगया थाना क्षेत्र के रहने वला है। इन दोनों के तलाशी के दौरान 530 ग्राम और 1 पुड़िया मादक पदार्थ हीरोइन बरामद किया गया है। जिसका बजार मे अनुमानित किमत  30 से 40 लाख रुपए आंका गया है। वहीं फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। 


वही मुंगेर पुलिस को भी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मुंगेर शहर के प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ संजीव से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाले कुख्यात संतोष कुमार और सौरभ सहित 5 अपराधी को पुलिस ने 24 घंटों के अंदर गिरफ्तार किया है।  बताया जाता है कि डॉ संजीव कुमार ने दिलावरपुर शाहजुबैर रोड में एक मकान खरीदा था. जिसकी बाउंड्री मरम्मती का कार्य उसने एक ठेकेदार को दे दिया था. काम प्रारंभ होने के बाद से ही स्थानीय अपराधी सक्रिय हो गया और डॉ संजीव से काम कराने के एवज में 10 लाख रूपया रंगदारी की मांग करने लगा. लेकिन डॉक्टर ने उसके धमकी को नजरअंदाज कर दिया. जिसके परिणामरूप अपराधियों ने सोमवार को संवेदक के साथ मारपीट किया और काम भी बंद करा दिया. इतना सबकुछ होने के बाद डॉ संजीव दहशत में आ गये । रंगदारी मामले का उद्भेदन करते हुए सदर एसडीपीओ सदर राजेश कुमार ने बताया कि  सोमवार को डॉ संजीव कुमार ने पूरबसराय ओपी पुलिस को फोन पर सूचना दिया कि दिलावपुर शाहजुबैर रोड स्थित उसके घर के बाउंड्री का ठेकेदार द्वारा मरम्मत कार्य कराया जा रहा था. तभी दिलावरपुर निवासी सौरभ कुमार तथा संतोष कुमार के द्वारा सहयोगियों के साथ वहां पहुंच ठेकेदार के साथ मारपीट किया और 14 हजार रूपया भी छीन लिया. उनलोगों ने उनसे 10 लाख रूपया रंगदारी की मांग की और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दिया. एसडीपीओ ने बताया कि चिकित्सक अपराधियों के भय से जब केश नहीं किया तो पूरबसराय ओपी में तैनात एएसआई संजय आर्यमन के बयान पर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी. घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडे के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसने गुप्त सूचना पर दिलावरपुर बाड़ा शाहजुबैर दुर्गा मंदिर के पास से सभी 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से ठिकेदार के छीने 14 हजार रुपया और मोबाइल को भी बरामद किया गया ।एसडीपीओ सदर ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी संतोष कुमार एवं सौरभ कुमार आपराधिक प्रवृति का है और उस पर कई मामले दर्ज है. पहले भी दोनों जेल जा चुका है.


वही जमुई में पैक्स अध्यक्ष के पति और एमएलसी के रिश्तेदार को शराब तस्करी के आरोप में 14 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जमुई में उत्पाद विभाग की टीम ने पैक्स अध्यक्ष पति सहित तीन लोगों को शराब के साथ गिरफ्तार किया है। मेडिकल जांच के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बताया जाता है कि उत्पाद पुलिस की टीम द्वारा बिहार झारखंड सीमा रेखा के चकाई चेक पोस्ट के पास चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था। जहां से चकाई प्रखंड के नावाडीह सिल्फरी के पैक्स अध्यक्ष करिश्मा कुमारी के पति रोशन कुमार सिंह को बाइक समेत 14 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक संजीव ठाकुर ने बताया कि चकाई चेक पोस्ट के पास बाइक सवार को रोका गया तो उसके बाइक के डिक्की से 14 बोतल विदेशी शराब को बरामद किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नावाडीह सिल्फरी निवासी रोशन कुमार सिंह के रूप में किया गया बताया जाता है कि उक्त व्यक्ति की पत्नी पैक्स अध्यक्ष भी है जिसकी जांच की जा रही है वही पैक्स अध्यक्ष पति के साथ सोनो थाना क्षेत्र के टिहिया चौक के पास से शंकर मांझी और लक्ष्मण राय को शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार के दोपहर के बाद मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां से तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है बताया जाता है कि गिरफ्तार टैक्स अध्यक्ष के पति रोशन कुमार सिंह के एक रिश्तेदार एमएलसी भी हैं वहीं रोशन कुमार सिंह की गिरफ्तारी के बाद शराब तस्करों में अफरा तफरी मची हुई है बताया जाता है कि रोशन काफी दिनों से शराब के कारोबार से जुड़ा था जिसको लेकर वह कई बार उत्पाद पुलिस को चकमा देकर शराब की तस्करी भी किया था हर बार वह बताता रहता है लेकिन इस बार उत्पाद पुलिस के चंगुल में फंस गया और उसे गिरफ्तार कर न्याय हिरासत में जेल भेज दिया गया है।