बिहार में अनोखा मामला: बकरे के मर्डर का FIR थाने में दर्ज, पुलिस अब कराएगी पोस्टमार्टम

बिहार में अनोखा मामला: बकरे के मर्डर का FIR थाने में दर्ज, पुलिस अब कराएगी पोस्टमार्टम

BHAGALPUR : अभी तक आपने इंसानों की हत्या के बारे में सुना होगा लेकिन इस बार मामला किसी इंसान का नहीं बल्कि एक बकरे की हत्या से जुड़ा है। बकरा चोरी का यह अनोखा मामला भागलपुर से सामने आया है। यहां एक मंदिर से चोरों ने चढ़ावे के बकरे को चुरा लिया। मामला पुलिस में पहुंचा तो काफी खोजबीन के बाद बकरे के शव बरामद किया गया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है और बकरे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और छानबीन में जुट गई है।


दरअसल, मामला जिले के सबौर थाना क्षेत्र का है। यहां स्थित बाबा विशु राउट मंदिर में बकरा चढ़ाने की पुरानी परंपरा है। यहां बकरे को चढ़ाने के बाद उसे मंदिर परिसर में ही छोड़ दिया जाता है। गुरुवार को भी ऐसा ही हुआ। बकरे को चढ़ाने के बाद उसे मंदिर परिसर में ही छोड़ दिया गया। गांव के ही कुछ लोग बकरे को मंदिर से चुरा ले गए। इस बात की जानकारी जैसे ही बकरा चढ़ाने वाले शख्स और अन्य लोगों को मिली तो हड़कंप मच गया।


मंदिर परिसर में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। काफी खोजबीन के बाद एक संदिग्ध व्यक्ति के पास से बकरे को बरामद किया गया। ग्रामीणों ने जबतक बकरे को बरामद किया उसका सिर धड़ से अलग हो चुका था। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया और तीन लोगों के खिलाफ बकरे की हत्या का केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। पुलिस ने बकरे से शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।