बिहार मदरसा बोर्ड का रिजल्ट जारी, इस तरीके से करें चेक; री-चेकिंग का भी मिलेगा मौका

बिहार मदरसा बोर्ड का रिजल्ट जारी,  इस तरीके से करें चेक; री-चेकिंग का भी मिलेगा मौका

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक बोर्ड परीक्षा की तारीख जारी होने से पहले मदरसा बोर्ड के तरफ से 2024 का रिजल्ट जारी हो चुका है। जो छात्र वस्तानिया, फोकानिया और मौलवी परीक्षाओं के लिए बिहार मदरसा बोर्ड परीक्षा 2024 में उपस्थित हुए थे, वे अब बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsmebpatna.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 


वहीं, बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट चेक करने के लिए, छात्रों को अपने रोल कोड और रोल नंबर की आवश्यकता होगी। रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट को सबसे पहले बिहार मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bsmeb.org पर जाना होगा उसके बाद होमपेज पर, वस्तानिया रिजल्ट, फोकानिया रिजल्ट या मौलवी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। 


इसके बाद अब अपना रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें फिर बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2024 आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा। यहां बोर्ड रिजल्ट की ऑनलाइन मार्कशीट चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें। बिहार मदरसा बोर्ड 2024 का रिजल्ट अस्थायी है। छात्रों को परिणाम घोषित होने के एक सप्ताह बाद अपने संबंधित मदरसों से ओरिजनल मार्कशीट लेनी होगी।


 बिहार मदरसा बोर्ड रिजल्ट जारी होने के बाद री-चेकिंग का मौका दिया जाएगा। जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, उन्हें अपनी उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करने का ऑप्शन मिलेगा। इसकी डिटेल्स जल्द बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। छात्रों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।