बिहार को मिल सकती है एक्सप्रेस-वे की सौगात! गड़करी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी

बिहार को मिल सकती है एक्सप्रेस-वे की सौगात! गड़करी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी

PATNA: बिहार सरकार के डिप्टी सीएम और पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने बताया कि बिहार में एनएच के निर्माण को लेकर नितिन गडकरी से बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि राज्य में कम से कम एक एक्सप्रेस वे बने, इसको लेकर भी उनसे साकारात्मक बातचीत हुई है।


गड़करी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि विकास को लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बहुत ही साकारात्मक रहते हैं। बिहार के कई प्रोजेक्ट जो पिछले 11-12 साल से रूके हुए थे, उसपर बातचीत हुई है। तेजस्वी ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मांग यह हुई है कि बिहार में अभी तक एक भी एक्सप्रेस-वे का निर्माण नहीं हो सका है। बिहार में एक एक्सप्रेस वे की मांग की है। पिछली बार गड़करी जब बिहार आए थे तो सड़कों के विकास के लिए हर संभव मदद की बात कही थी।


तेजस्वी ने कहा कि बिहार सरकार चाहती है कि राज्य में एक एक्सप्रेस बने, जिसपर बातचीत के दौरान गडकरी साकारात्मक नजर आए। उन्होंने कहा कि बक्सर से भागलपुर तक Express-way, गंगा पर जेपी सेतु के समानांतर पुल, पटना से कोइलवर एवं अनीसाबाद से दीदारगंज के बीच एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण की मांग की गई है और केंद्र की लंबे अर्से से लंबित परियोजनाओं जैसे पटना-गया, हाजीपुर-छपरा, महेशखूंट-सहरसा-पूर्णिया NH, मुज़फ़्फ़रपुर बाईपास के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा कराने पर बातचीत हुई है।


वहीं चंद्रयान 3 की सफलता पर तेजस्वी ने कहा कि यह भारत के वैज्ञानिकों के योगदान से ही संभव हो सका है, इसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। इसरो के वैज्ञानिकों ने देश का नाम ऊंचा करने का काम किया है। वहीं मीडिया द्वारा यह कहने पर कि पूर्व पीएम अटल बिहारी बाजपेयी और पीएम मोदी ने इसरो को आगे बढ़ाने का काम किया है, इसपर तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो इसरो का बजट ही घटा दिया था।