1 फरवरी से बिहार में इंटर की परीक्षा, मैट्रिक की परीक्षा भी निर्धारित समय पर होगी

1 फरवरी से बिहार में इंटर की परीक्षा, मैट्रिक की परीक्षा भी निर्धारित समय पर होगी

PATNA: इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से होगी। इंटर की परीक्षा की तिथि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। वही मैट्रिक की परीक्षा भी निर्धारित समय पर ही ली जाएगी। इंटर परीक्षा के बाद मैट्रिक की परीक्षा होगी। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इस बात की जानकारी दी।   


वही छठे चरण के चयनित शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच 25 फरवरी को नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा। वही छठे चरण की बहाली समाप्त होते ही सातवें चरण की बहाली शुरू होगी। मार्च के पहले हफ्ते में सातवें चरण की बहाली शुरू करने का लक्ष्य विभाग ने रखा है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि 17 जनवरी से तीसरे फेज की काउंसिलिंग की जाएगी। शिक्षक नियोजन को लेकर शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। 


वही मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि दोनों परीक्षा निर्धारित समय पर ही होगी। इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से होगी। इंटर की परीक्षा की तिथि में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। वही मैट्रिक की परीक्षा भी निर्धारित समय पर ही ली जाएगी। इंटर परीक्षा के बाद मैट्रिक की परीक्षा होगी। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा।