बिहार : चुनावी दंगल में कूदे एक ही परिवार के पांच दिग्गज, मुखिया पद के लिए सब ने भरा पर्चा

बिहार : चुनावी दंगल में कूदे एक ही परिवार के पांच दिग्गज, मुखिया पद के लिए सब ने भरा पर्चा

SARAN : सियासत की लड़ाई क्या गजब की चीज होती है. यहां कभी-कभी अपने ही अपनों को चुनौती देते नजर आते हैं. ऐसा ही एक मामला सारण से सामने आया है, जहां एक ही परिवार के पांच लोग चुनावी मैदान में आमने सामने हो गए हैं. इनमें दो बेटे, एक बहु और एक देवर के साथ निवर्तमान मुखिया चुनाव लड़ने को मजबूर हैं. 


यह रोचक लड़ाई सारण जिला के बनियापुर प्रखंड के भिट्ठी सहाबुद्दीन पंचायत की है. मिली जानकारी के अनुसार, यह परिवार पिछले 20 वर्षों से मुखिया के पद को बचा कर रखा है. इस बार भी परिवार की नजर मात्र मुखिया पद पर है. इसके लिए इस पंचायत की निवर्तमान मुखिया विभा देवी के अलावा बड़े बेटे अंजनी आनंद, छोटे बेटे आदित्य आनंद, बहु अमृता सिंह और देवर आशुतोष कुमार ने नामांकन दाखिल किया है. पूरे परिवार का निशाना मुखिया पद पर ही है. चाहे जैसे भी हो, लेकिन ये मुखिया पद को बचाने में लगे हुए हैं.


बताया जा रहा है कि देवर और भाभी इससे पहले भी मुखिया पद पर ताल ठोक चुके हैं. इसमें पिछली बार भाभी विभा देवी ने देवर आशुतोष कुमार को मात दे दी थी. लेकिन एक बार फिर देवर ने भाभी के साथ चुनावी मैदान में ताल ठोक दिया है. इसमें भी चाहे जो हो सियासत की इस लड़ाई में परिवार की जीत ही मानी जा रही है. 


पंचायत चुनाव में एक ही परिवार के पांच लोगों के नामांकन को लेकर लोगों के बीच खूब चर्चा भी हो रही है. इसी परिवार से पूर्व मुखिया सतीश कुमार सिंह उर्फ टुन्ना का दावा है कि उनका परिवार पिछले 20 वर्षों से मुखिया का पद संभाल रहा है. उन्होंने जनता की सेवा की है. इस बार भी जनता उन्हें ही वोट देकर जीत दिलाएगी.