वाह रे बिहार पुलिस: जमादार ने महिला दारोगा से मांगा एक लाख घूस, हैरानी की बात... एक ही थाने में तैनात है दोनों

वाह रे बिहार पुलिस: जमादार ने महिला दारोगा से मांगा एक लाख घूस, हैरानी की बात... एक ही थाने में तैनात है दोनों

SAMASTIPUR : जाहिर है बिहार पुलिस के कारस्तानियों से आप अनभिज्ञ नहीं होंगे. लेकिन एक ऐसा ताजा मामला पुलिस डिपार्टमेंट से जुड़ा सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. दरअसल एक जमादार ने केस में मदद करने के लिए एक महिला दारोगा से एक लाख रुपये घूस की मांग की. संयोग से दोनों अधिकारी एक ही थाने में तैनात हैं. मामला सामने आने के बाद जमादार की दुस्साहस पर जिले के एसपी भी हैरान हुए और उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए आरोपी एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया.


घटना बिहार के समस्तीपुर जिले का है. यहां मुफ्फसिल थाने में तैनात एक जमादार ने केस में मदद करने के नाम पर अपने सीनियर अधिकारी से एक लाख रुपये घूस देने को कहा. जिस अधिकारी से घूस देने का डिमांड हुआ, उसका नाम कल्पना देवी है. और इसी थाने में कल्पना दारोगा के पद पर तैनात है. बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला दारोगा ने साल 2018 में समस्तीपुर जिले के धरमपुर मोहल्ला में जमीन खरीदने के लिए एक पूर्व जिला पार्षद को 10 लाख रुपए दिया था. बाद में उसे पता चला कि जिस जमीन को खरीदने के लिए उसने 10 लाख दिया, वह जमीन सरकार की है.


महिला दारोगा के साथ हो रही धोखाधड़ी के बारे में जब उसे पता चला तो उसने फौरन एक्शन लेने की तैयारी की. महिला दारोगा कल्पना उस पूर्व जिला पार्षद के पास गई और उसने कहा कि 10 लाख रुपये वह वापस करे. लेकिन पूर्व पार्षद ने एडवांस में लिया हुआ पैसा वापस नहीं किया. इसके बाद महिला दारोगा ने मुफ्फसिल थाने में आरोपी पूर्व जिला पार्षद पर प्राथमिकी दर्ज कराई.


एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की. जमादार परशुराम सिंह को इस केस का आईओ बनाया गया. परशुराम ही इस मामले को देख रहा था. लेकिन अब उसने महिला दारोगा से एक लाख रुपये घूस देने को कहा. पीड़ित महिला दारोगा ने इस बात की शिकायत जिले के एसपी आईपीएस अधिकारी डॉ मानजीत सिंह ढिल्लो से कर दी.


महिला दारोगा कल्पना की शिकायत पर पुलिस कप्तान डॉ मानजीत सिंह ढिल्लो ने त्वरित एक्शन लेते हुए आरोपी जमादार परशुराम सिंह को लाइन हाजिर कर दिया. अग्रतर कार्रवाई के लिए महिला दारोगा को लिखित रूप से शिकायत देने को कहा गया है. हालांकि अभी तक उन्होंने आवेदन नहीं दिया है.