कुशवाहा बोले.. नीतीश कर रहे दिखावा, अधिकारी जबरन बोलवा रहे 'नून रोटी खाएंगे बिहार छोड़कर नहीं जाएंगे'

कुशवाहा बोले.. नीतीश कर रहे दिखावा, अधिकारी जबरन बोलवा रहे 'नून रोटी खाएंगे बिहार छोड़कर नहीं जाएंगे'

PATNA: दरभंगा क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों की पिटाई मामले पर आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. कहा कि जबरन अधिकारी क्वॉरेंटाइन सेंटर में सबकुछ ठीक होने की बात जबरन बुलवा रहे है. 

प्रवासियों की पिटाई कर रहे अधिकारी

कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार कल जब आप क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे प्रवासी श्रमिकों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग कर दिखावटी बातचीत कर रहे होंगे. शायद उसी वक्त राज्यभर में आपके सामंती अधिकारी बेचारे श्रमिकों की पिटाई करवा नून-रोटी खाने की बात भी मनवा रहे होंगे.  

वीडियो बनाने पर भड़के बीडीओ और सीओ

18 मई को राजस्थान से दरभंगा आए प्रवासी मजदूरों को दरभंगा के भरहुल्ली क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. प्रवासी मजदूरों को कोई समान नहीं दिया गया. जो मिला था तो वह भी घटिया किस्म का था. जिसके बाद वीडियो बनाकर प्रवासी मजदूरों ने सिंहवाड़ा सीओ को भेजा. जिससे सीओ भड़क गए. क्वॉरेंटाइन सेंटर पर पहुंचे और उनके साथ में बीडीओ भी थे. दोनों ने शिकायत करने वालों प्रवासी मजदूरों को एक कमरे में बंद किया और जमकर पिटाई कर दी. यही नहीं पिटाई के बाद 100 बार उठक बैठक कराया. 


मां-बहन को दी गाली

बीडीओ और सीओ ने प्रवासी मजदूरों से पूछा कि तुमलोग कहा से आए हो तो मजदूरों ने बताया कि वह राजस्थान से आए है. उसके बाद मां और बहन को गंदी-गंदी गालियां देने लगे. एक प्रवासी मजदूरों के मारकर डंडे से उसका पैर के अंगूठे को जख्मी कर दिया. प्रवासी मजदूरों ने कार्रवाई की मांग लेकर दरभंगा के डीएम को पत्र लिखा है. अब देखना है कि दोषी अधिकारियों पर डीएम क्या कार्रवाई करते हैं. बता दें कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों से बिहार के सीएम नीतीश कुमार बातचीत कर रहे हैं. व्यवस्था का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जायजा ले रहे हैं. लेकिन तानाशाह अधिकारी प्रवासी मजदूरों की समस्याओं को ठीक करने के बदले उनकी पिटाई कर रहे है.