पटना : बेवफा पत्नी ने पति को दिया धोखा, बॉयफ्रेंड के साथ बनाई शारीरिक संबंध, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

पटना : बेवफा पत्नी ने पति को दिया धोखा, बॉयफ्रेंड के साथ बनाई शारीरिक संबंध, पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार

PATNA : पति से 39 लाख ठगकर प्रेमी के साथ भागने वाली महिला को पटना पुलिस ने बिहार के रोहतास जिले से पकड़ लिया है. महिला और उसके प्रेमी को पटना पुलिस गिरफ्तार कर यहां ले आई है. पटना के बिहटा थाना में पति द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर की गई है. पटना में दोनों से पूछताछ कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.


रोहतास जिले के डेहरी से इनकी गिरफ्तारी हुई है. नगर थाना क्षेत्र के एक आउटलेट माॅल से पटना पुलिस ने पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि पति-पत्‍नी बिहटा में 14 साल से साथ रह रहे थे. इस बीच पत्नी ने पति से 39 लाख रुपये अपने बैंक खाते में जमा करवाया था. उसने पति से यह रुपये शहर में मकान मकान खरीदने के लिए जमा करवाया था. पति के परिजनों का कहना था कि पत्नी ने पति पर दबाव बनाकर गांव की जमीन बिक्री करवा दी थी. वही 39 लाख रुपये  उसने शहर में मकान खरीदने के लिए अपने खाते में जमा कराई थी.


बिहटा थाना की पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर फरार पत्‍नी की तलाश शुरू की और पुलिस को मोबाइल सर्विलांस के आधार पर महिला के डेहरी में होने की जानकारी मिली. बिहटा पुलिस को डेहरी आने के बाद दोनों का मोबाइल लोकेशन रिलायंस ट्रेंड आउटलेट में मिला, जहां से दोनों को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस दोनों से पूछताछ के लिए बिहटा साथ ले गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.


दरअसल 14 साल पहले बिहटा के कौड़िया के रहने वाले ब्रजकिशोर सिंह की शादी भोजपुर के बड़हरा थाना के बिंद गांव की प्रभावती के साथ हुई थी. ब्रजकिशोर गांव में ही कृषि करते थे. बिहटा में किराए के मकान में रहने के दौरान  ब्रजकिशोर खुद खेतीबारी छोड़ गुजरात कमाने के लिए चले गये. गुजरात में काम कर वे अपने पत्नी के अकाउंट में पैसा भेजा करते थे, जिससे परिवार का भरण पोषण ठीक ठाक से चल रहा था. 


लेकिन तभी उनकी पत्नी की पड़ोस के ही एक शख्स से नजदिकियां बढ़ने लगी. वह रोजाना उस युवक से बातचीत करने लगी. पति को धोखे में रखकर वह युवक से मिलने भी लगी और इस दौरान शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन इस बात को उसने अपने पति से छिपाकर रखा. परिवार के किसी भी सदस्य को इसकी भनक तक नहीं लगी. लंबे समय से किराए के मकान में ब्रजकिशोर का परिवार रह रहा था. जब बेटा और बेटी बड़े होने लगे तब उनकी बेहतर शिक्षा को लेकर ब्रजकिशोर ने शहर में बसने और घर खरीदने की सोची. इस संबंध में उसने पत्नी से बात की। पत्नी ने भी उसकी बातों पर हामी भरी. फिर क्या था ब्रजकिशोर ने गांव का खेत बेच दिया. 


खेत बेचने पर उसे 39 लाख रुपये मिले जिसे ब्रजकिशोर ने पत्नी प्रभावती के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया. लेकिन उसे क्या मालूम की उसके साथ शुरू से ही धोखा हो रहा है. जब ब्रजकिशोर गुजरात से बिहटा पहुंचा तब देखा कि रूम का ताला बंद पड़ा है और घर पर पत्नी नहीं है. इस संबंध में जब ब्रजकिशोर ने अपने मकान मालिक से बात की तब पता चला कि उनकी पत्नी प्रभावती बेटी को साथ लेकर निकली है. 


ब्रजकिशोर ने सारे रिश्तेदारों के यहां बेटी और पत्नी को खोजा लेकिन किसी का पता नहीं चल सका. बेटे का पता चलने के बाद उसे लेकर वह घर पहुंचा. लेकिन तभी उसे यह ख्याल आया कि बैंक अकाउंट को चेक किया जाए. जब उसने बैंक का अकाउंट चेक किया तब बैलेंस देखकर उसके होश उड़ गये. दरअसल उसके अकाउंट में सिर्फ 11 रुपये ही बचे थे. बाकि रुपये निकाल लिया गया. 


आनन-फानन में ब्रजकिशोर थाने पहुंचा ओर पुलिस से मदद की गुहार लगायी. केस के आईओ राजेश्वर पंडित ने बताया कि छानबीन के दौरान यह पता चला है कि प्रभावती का किसी युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. प्रभावती ने 26 लाख रुपये डेहरी निवासी एक व्यक्ति के अकाउंट में ट्रांसफर किया हैं जबकि 13 लाख रुपये चेक के जरीये निकाला.