बिहार के मुख्यमंत्री ये क्या कर रहे हैं? भरी महफिल में मंत्री की गर्दन पकड़ ली और फिर.........

बिहार के मुख्यमंत्री ये क्या कर रहे हैं? भरी महफिल में मंत्री की गर्दन पकड़ ली और फिर.........

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई महीनों से सार्वजनिक स्थलों पर अपने बयानों और हरकतों के लिए चर्चे में हैं. आज फिर उन्होंने एक नया मसाला दे दिया. नेताओं के साथ साथ पत्रकारों की भीड़ में उन्होंने अपने एक मंत्री का गर्दन पकड़ा और उनके माथे को एक पत्रकार के माथे से टकरा दिया. नीतीश की इस हरकत से पत्रकार ही नहीं बल्कि नेता भी स्तब्ध रह गये.


दरअसल ये वाकया पटना के गांधी मैदान के पास हुआ. गांधी मैदान के पास मॉरीशस के पूर्व राष्ट्रपति शिवसागर रामगुलाम की प्रतिमा लगी है. आज उनकी जयंती थी. नीतीश अपने पूरे अमले के साथ उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे थे. उनके साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, मंत्री विजय कुमार चौधरी और अशोक चौधरी समेत पूरा प्रशासनिक अमला था. वहीं, नीतीश कुमार का बयान लेने के लिए बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी भी प्रतिमा स्थल से थोड़ी दूर पर मौजूद थे.


नीतीश अपने मंत्री को खींच कर ले गये

श्रद्धांजलि देने के बाद नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम और मंत्रियों के साथ मीडियाकर्मियों के पास पहुंचे. मीडियाकर्मी उनसे सवाल पूछने लगे. तभी नीतीश कुमार की नजर आगे खड़े एक पत्रकार पर पड़ी जिसने सर पर तिलक यानि टीका लगा रखा था. मुख्यमंत्री ने जैसे टीका लगाये पत्रकार को देखा वैसे ही पीछे पलट कर अपने एक मंत्री को ढूंढ़ना शुरू कर दिया. वे मंत्री अशोक चौधरी को तलाश रहे थे जो थोड़ा पीछे रह गये थे.


नीतीश कुमार ने पहले मंत्री को अपने पास बुलवाया. मंत्री जैसे ही पास में पहुंचे, नीतीश कुमार ने पीछे से उनकी गर्दन पकड़ ली और खींच कर आगे ले जाने लगे. मंत्री हैरान थे, लिहाजा थोड़ा जोर लगाया कि आगे नहीं बढ़े. इस दौरान नीतीश की आवाज आ रही है-चलो. बिहार के मुख्यमंत्री अपने मंत्री की गर्दन को पीछे से पकड़ कर खींचते हुए उस पत्रकार के पास ले गये और फिर पत्रकार के माथे से अपने मंत्री के माथे को मिला दिया.


आगे और भी खेल हुआ. नीतीश कुमार अपने मंत्री के माथे को ठीक से पत्रकार के माथे से नहीं टकरा पाये थे. जैसे ही उन्होंने अपने मंत्री की गर्दन छोड़ी वैसे ही मंत्री अशोक चौधरी ने खुद अपने माथे को पत्रकार के माथे से टकराया. दरअसल जब नीतीश कुमार ने उनकी गर्दन पकड़ी थी तो मंत्री को ये पता नहीं था कि मुख्यमंत्री क्या चाह रहे हैं. लेकिन बाद में अंदाजा हुआ कि सीएम क्या चाह रहे हैं. इसलिए मंत्री ने खुद भी अपना सिर पत्रकार से सिर से टकराया.


दोनों पुजारी है

हालांकि ये माजरा देख कर पत्रकार और वहां मौजूद नेता सब स्तब्ध थे. शुरू में उन्हें समझ में नहीं आ रहा था कि नीतीश कुमार क्यों ये कर रहे हैं. लेकिन जब मंत्री के सिर से पत्रकार के सिर को टकराने का काम पूरा हो गया तो नीतीश कुमार ने कहा-दोनों पुजारी हैं. तब लोगों का ध्यान गया कि पत्रकार ने माथे पर टीका लगा रखा था. वहीं, नीतीश कुमार के मंत्री अशोक चौधरी तो सिर पर तिलक लगा कर ही बाहर निकलते हैं. मंत्री के टीका लगाने पर पहले भी दिलचस्प वाकये हो चुके हैं.