बिहार के एक शिक्षक का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, गाने के जरिये बच्चों को पढ़ा रहे लू से बचने का पाठ

बिहार के एक शिक्षक का वीडियो तेजी से हो रहा वायरल, गाने के जरिये बच्चों को पढ़ा रहे लू से बचने का पाठ

SAMASTIPUR: समस्तीपुर के एक शिक्षक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गानों के माध्यम से शिक्षक बच्चों को लू से बचने का उपाय बता रहे हैं। समस्तीपुर के हसनपुर के मालदाह प्राथमिक कन्या विद्यालय के शिक्षक वैद्यनाथ रजक पानी की दो बोतल गले में लटकाकर और हाथ में छाता लेकर बच्चों को गाने के जरिये इस भीषण गर्मी और लू से बचने का पाठ पढ़ा रहे हैं। 


वैद्यनाथ रजक ने बॉलीवुड सांग 'जब दिल न लगे दिलदार' की तर्ज पर एक गाना बनाया और बच्चों को लू से बचने की उपाय बता रहे हैं। वैधनाथ रजक जो गाना बच्चों को सुना रहे हैं उसके बोल कुछ इस प्रकार हैं..ना जाना ना जाना..जब धूप रहे खूब तेज..तब बाहर ना जाना..खुद को रखना घर में सहेज..बाहर ना जाना..


शिक्षक वैद्यनाथ रजक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इनका यह प्रयोग शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है। अपने पढ़ाने के तौर-तरीकों को लेकर वैद्यनाथ काफी सुर्खियां बटोर रहे है। शिक्षक बैजनाथ रजक समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह के शिक्षक है। आपदा के समय कैसे बचा जाए इसे लेकर ये बच्चों को प्रशिक्षित करते हैं। 


शिक्षक बैद्यनाथ रजक के दो वीडियो जिसमें एक भीषण गर्मी के वर्तमान दौर में बच्चे लू से कैसे बचे और क्या क्या सावधानी बरतें उसे गीत के माध्यम से शिक्षक के द्वारा प्रस्तुत किया गया है । शिक्षक खुद गीत गाकर के बच्चे को लू से बचने के उपाय बता रहे हैं और बच्चे भी खूब आनंद ले कर समझ रहे हैं। वही दूसरी वीडियो में आपदा के समय कैसे सुरक्षित रहें जिसको लेकर प्रत्येक शनिवार को सुरक्षित शनिवार के तौर पर आपदा से संबंधित विषय पर जानकारी दी जाती है।