बिहार के एक फॉरेस्ट अधिकारी के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला

बिहार के एक फॉरेस्ट अधिकारी के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी, आय से अधिक संपत्ति का मामला

PATNA : भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर आगे बढ़ते हुए सरकार ने आज एक और धनकुबेर अधिकारी के ऊपर शिकंजा कसा है. आर्थिक अपराध इकाई ने फॉरेस्ट विभाग के एक अधिकारी के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है. मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभू प्रसाद के पटना और मुजफ्फरपुर स्थित अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी जारी है.


छापेमारी को लेकर आर्थिक अपराध इकाई की तरफ से जो अधिकारिक जानकारी दी गई है, उसमें बताया गया है कि मुजफ्फरपुर में सहायक उद्यान निदेशक के पद पर तैनात शंभू प्रसाद ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकोट परिसंपत्ति अर्जित की है. उन्होंने अपने और परिजनों के नाम पर अकूत संपत्ति बनाई. इस मामले में उनके खिलाफ FIR दर्ज करते हुए कार्यवाही की जा रही है. अनुमान है कि उन्होंने अपनी आय से तकरीबन 101 फ़ीसदी ज्यादा संपत्ति बनाई है.


शंभू प्रसाद के मुजफ्फरपुर स्थित सहायक उद्यान निदेशक कार्यालय साथी साथ bmp6 स्थित मुजफ्फरपुर के किराए के आवास स्थान पटना के पटेलनगर स्थित रोड नंबर 8 के मकान और पटना जिले के ही बेलछी स्थित फतेहपुर गांव में पैतृक आवास पर भी छापेमारी की जा रही है.