बिहार : नाग को बहन ने बांधी राखी, नागिन ने भाई को डस लिया, मौत के बाद मचा कोहराम

बिहार : नाग को बहन ने बांधी राखी, नागिन ने भाई को डस लिया, मौत के बाद मचा कोहराम

CHHAPRA : कल रक्षाबंधन के दिन बिहार में एक ऐसी घटना हुई, जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जायेंगे. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे. दरअसल एक बहन ने नाग को राखी बांधी और इस दौरान नागिन ने उसके भाई को डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. घटना सामने आने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है. कई लोग इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर कर रहे हैं.


मामला छपरा जिले के दाउदपुर थाना क्षेत्र का है. यहां रक्षाबंधन के दिन  शीतलपुर गांव में नागिन के डसने से एक सपेरे मनमोहन उर्फ भुअर (25) की मौत हो गई. इस घटना के बाद मनमोहन के घर में कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि मनमोहन उर्फ भुअर को पेशे से किसान था और उसे सांप को पालने का बड़ा शौक था. जहां भी सांप निकलता, वह उसे पकड़कर ले आता था. अपने साथ उसने नाग-नागि‍न का जोड़ा रखा था.



रविवार को रक्षाबंधन के दिन जब बहन सुलोचना ने मनमोहन को राखी बांधी तो उसने कहा कि नाग देवता को भी राखी बांधो. इस दौरान भुअर उन दोनों सांपों को पकड़े हुए था और  सुलोचना नाग को राखी बांध रही थी. इस दौरान मनमोहन नाग को पकड़कर टिका लगा रहा था. तभी अचानक से नागिन ने अपना रूप दिखाया और मनमोहन के पैर में डस ली.


नागिन के काटने के बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी तब परिजन झाड़-फूंक करके इलाज करने लगे. इस दौरान युवक की हालत और बिगड़ती गई. आनन-फानन में युवक को एकमा स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया. लेकिन वहां उसकी सांसें थम चुकी थीं. इस घटना के बाद कोहराम मच गया. मां मंजू कुंवर समेत भाई-बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.



आसपास के गांव के लोग मनमोहन को सांपों का सच्चा दोस्त कहते थे. अगर गांव में किसी के भी घर में सांप निकलता था, तो गांव के रहने वाले लोग उसे ही उसके रेस्क्यू करने के लिए बुलाते थे. यहां तक कि गांव में किसी को सांप काटने पर भी मनमोहन को ही बुलाया जाता था. उसके मंत्रों से ही जिसको सांप ने डंसा होता था, वह ठीक हो जाता था. वह मंत्रों से जहर को खत्म कर देता था.


मनमोहन सांप के रेस्क्यू और उसके इलाज के लिए आसपास के जिलों में काफी मशहूर था. छपरा सहित आसपास के जिले सिवान और बलिया में भी सांप को पकड़ने के लिए मनमोहन को बुलाया जाता था. सांपों को पकड़ने के बाद वह उसे जंगल में छोड़ देता था.