एम्बुलेंस के फर्जीवाड़े का खुलासा करने वाले पत्रकार पर FIR, तेजस्वी ने पूछा.. सच्चाई छपने से क्यों डरते हैं नीतीश

एम्बुलेंस के फर्जीवाड़े का खुलासा करने वाले पत्रकार पर FIR, तेजस्वी ने पूछा.. सच्चाई छपने से क्यों डरते हैं नीतीश

PATNA : बिहार के बक्सर और गया जिले में दो पत्रकारों के ऊपर केस दर्ज होने के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट कर पूछा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आखिरकार सच्चाई छपने से डरते क्यों है? नीतीश कुमार ने पत्रकारों पर केस करने की एक नई परिपाटी शुरू की है. 


दरअसल बक्सर जिले के चर्चित एंबुलेंस मामले को प्रमुखता से दिखाने पर पत्रकार उमेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज की गई है. ये एफआईआर बीजेपी नेता और बक्सर विधान सभा के पूर्व प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी ने दर्ज कराई है. बक्सर के सदर थाना में उनपर 500, 506, 290, 420 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीजेपी नेता परशुराम चतुर्वेदी ने उमेश पांडेय पर धमकाने, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और बीजेपी की छवि धूमिल करने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं.



बक्सर जिले में संवाददाता उमेश पांडेय के अलावा बिहार के गया जिले में भी दैनिक अख़बार के एक पत्रकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराइ गई है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि "दो दिन पूर्व गया जिले में सरकारी अव्यवस्था की पोल खोलने वाले पत्रकार पर भी अस्पताल प्रशासन ने FIR दर्ज करवाई थी। बताइए भला अब सत्ताधारी नेता, मंत्री और संस्थान ही पत्रकारों पर केस दर्ज करवा रहे है। नीतीश कुमार सच्चाई छपने से डरते क्यों है?"


तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि "नीतीश कुमार ने नई परिपाटी शुरू की है। सरकार की ख़ामियों व ज़मीनी हक़ीकत को रिपोर्ट करने वाले पत्रकारों के ख़िलाफ FIR दर्ज हो रही है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के फ़र्जी एंबुलेंस का पर्दाफाश करने वाले पत्रकार उमेश पांडेय के ख़िलाफ FIR दर्ज हुआ है।"



गौरतलब हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री और बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने 15 मई एम्बुलेंस का उद्घाटन किया था. इस कार्यक्रम के बाद पत्रकार उमेश पांडेय ने एम्बुलेंस के फर्जीवाड़े का खुलासा किया और बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सभी एंबुलेंस का दोबारा उद्घाटन किया. इस बीच हमें पता चला कि इन एंबुलेंस का उद्घाटन दूसरी बार नहीं बल्कि चौथी बार कर रहे हैं. इस खबर से पर्दा हटाया तो सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया.



तेजस्वी ने 15 मई को भी ट्वीट कर इस मामले को जनता के सामने लाया और लिखा कि "ये महानुभाव केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री चौबे जी है। 1 दिन का किराया भुगतान कर मंत्री जी तमाम ऐंबुलंस को केवल उद्घाटन करने के लिए  बक्सर लाते हैं, लेकिन उद्घाटन होने के साथ ही उनका मालिक उसे वापस लेकर चला जाता है। फिर एक साल बाद मंत्री उन्हें बुलाते है और फिर उद्घाटन करते है।"