STF ने कुख्यात निशांत को किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी पुलिस को तलाश

STF ने कुख्यात निशांत को किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी पुलिस को तलाश

BEGUSARAI : लखीसराय पुलिस के लिए सिरदर्द बने 50 हजार के इनामी कुख्यात अपराधी जैतपुर निवासी निशांत कुमार उर्फ कारेलाल को शनिवार की रात पुलिस ने बेगूसराय से गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और बेगूसराय पुलिस को यह सफलता नगर थाना क्षेत्र के पोखरिया मोहल्ले से मिली है। निशांत के साथ उसके चार सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है। चर्चा हथियार बरामद होने की भी है। लेकिन पकड़े गए अपराधी एवं हथियार के संबंध में छानबीन जारी रहने के कारण पुलिस अभी कुछ बोल नहीं रही है। 


आपको बता दें कि गिरफ्तार होते देखे कुख्यात अपराधी निशांत उर्फ गोरेलाल ने एक ऑडियो जारी कर अपने जानकी गुहार लगाई थी। इस ऑडियो में कुख्यात अपराधी निशांत उर्फ गोरेलाल ने कहा कि मुझे चारों तरफ से पुलिस घेर लिया है और कभी भी मेरे साथ कोई अनहोनी हो सकता है। उस ऑडियो में खुद अपने आप को इनामी अपराधी बताया था उसके बाद वह वायरल कर दिया था। मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से निशांत के पीछे पड़ी एसटीएफ को शनिवार की रात सूचना मिली थी वह बेगूसराय नगर क्षेत्र के पोखरिया मोहल्ले में छुपकर रह रहा है। इसके बाद स्थानीय पुलिस के सहयोग से घेराबंदी कर उसे साथियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। 


इस दौरान  उसने पुलिस को चकमा देने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बताया जा रहा है कि लखीसराय जिला के बड़हिया थाना के जैतपुर गांव निवासी स्व. रामनरेश सिंह के पुत्र निशांत कुमार उर्फ कारेलाल पर लखीसराय एवं पटना जिला में रंगदारी, आर्म्स एक्ट, लूट एवं हत्या के दस मामले दर्ज हैं तथा लंबे समय से फरार चल रहा है। विगत जनवरी में निशांत को फरार घोषित करते हुए 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। जैतपुर निवासी निशांत कुमार उर्फ कारेलाल का लंबे समय का कोई अपराधिक इतिहास नहीं है। 


अपने गिरोह के साथ मात्र दो-तीन साल में ताबड़तोड़ अपराध कर सुर्खियों में आए निशांत के परिवार का भी बैकग्राऊंड अपराध का नहीं है। इसके बाद भी कम समय में ही उसने हत्या, लूट, रंगदारी और गोलीबारी की दस घटनाओं को अंजाम दिया है।उसके विरूद्ध दर्ज कांडों में सबसे अधिक आठ केस बड़हिया थाना में दर्ज हैं, जबकि एक केस वीरूपुर और एक केस पटना जिले के बाढ़ थाना में दर्ज हैं। निशांत की गिरफ्तारी से कई बड़े मामले का पर्दाफाश होने की संभावना है। फिलहाल पुलिस द्वारा इस संबंध में विशेष जानकारी दिए जाने की प्रतीक्षा की जा रही है।