'लैला' ने बिहार पुलिस की नाक में किया दम, SP लिपि सिंह के हस्बैंड की बढ़ी टेंशन, एक साथ 15 FIR

 'लैला' ने बिहार पुलिस की नाक में किया दम, SP लिपि सिंह के हस्बैंड की बढ़ी टेंशन, एक साथ 15 FIR

PATNA : बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है लेकिन इसके बावजूद भी राज्य के कई जिलों से ऐसी ख़बरें सामने आईं हैं, जिसने पुलिस प्रशासन के नाक में दम कर रखा है. बिहार के बेगूसराय, नवादा और रोहतास में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दर्जनों लोगों की मौत की खबर के बाद राज्य के बांका जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल बांका के जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम लैला ब्रांड की दारु से परेशान हो गई है. 


बांका जिले में लैला ब्रांड को लेकर अचानक 15 से अधिक मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है. बताया जा रहा है कि जिले में 50 से अधिक शराब तस्कर लैला ब्रांड की दारू का धंधा कर रहे हैं. सहरसा की एसपी और जानमानी आईपीएस अफसर लिपि सिंह के पति आईएएस सुहर्ष भगत ने झारखंड के कुछ अधिकारियों के साथ बैठक की है. आपको बता दें कि एसपी लिपि सिंह के पति बांका के डीएम हैं, जिनके लिए इस मामले पर नकेल कसना एक बड़ी चुनौती बनी है. 


बांका के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता और डीएम सुहर्ष भगत ने झारखंड राज्य के गोड्डा और दुमका जिला प्रशासन के साथ बैठक कर लैला ब्रांड के दारू की तस्करी पर नकेल कसने की रणनीति तैयार की है. बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम ने रजौन में लैला ब्रांड शराब के साथ तस्कर को अरेस्ट किया है, जिसने इस ब्रांड के बारे में पुलिस के सामने सारा चिट्ठा खोलकर रख दिया है. 


बांका पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि तक़रीबन 50 से ज्यादा शराब तस्कर लैला ब्रांड का धंधा कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार लैला ब्रांड के साथ पकड़ाए गए तस्करों के खिलाफ रजौन, पंजवारा, चांदन, बौंसी, बाराहाट सहित विभिन्न थानों में 15 केस दर्ज है, जिसमें एक हजार लीटर से अधिक की शराब जब्त हुई है. पुलिस को पता चला है कि झारखंड के दुमका में इस ब्रांड की फैक्ट्री लगी है. जहां से माल शराबबंदी वाले राज्य बिहार में सप्लाई किया जा रहा है. 


बांका के एसपी अरविंंद कुमार गुप्ता ने बताया कि किसी भी हाल में लैला ब्रांड से जुड़े तस्करों का सफाया किया जाएगा. इसके लिए डीएम सुहर्ष भगत के नेतृत्व में झारखंड राज्य के कुछ अधिकारियों के साथ बैठक हुई है. अधिकारियों ने ठोस रणनीति बनाई गई है. 50 से अधिक शराब माफिया की पहचान की गई है. प्रशासन ने बांका शहर के दो शराब माफिया के घरों को सील के अलावा बाराहाट में एक माफिया के घर की नीलामी की प्रकिया शुरु की है. अन्य कुछ माफिया पुलिस के रडार पर हैं.