बिहार: करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, 20 को होने वाली थी शादी

बिहार: करंट लगने से बिजली मिस्त्री की मौत, 20 को होने वाली थी शादी

PATNA: खबर पटना के मसौढ़ी की है, जहां बीते दिन बिजली ठीक करने के दौरान बिजली मिस्त्री की मौत पुल पर करंट लगने से हो गई। इस घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में अफरा-तफरी का मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में बिजली विभाग के लोग मौके पर पहुंच गए और मृतक के शव को पोल से उतारा। और अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बिजली विभाग के अधिकारी बिजली मिस्त्री की हार्ट अटैक से मौत होने की बात कर रहे हैं। 


बताया जाता है कि मृतक की शादी इसी महीने के 20 मई को होने वाली थी। इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मसौढ़ी के मानिक चक कुम्हार टोली में मानव बल का बिजली मिस्त्री धर्मेंद्र कुमार 25 वर्ष पुल पर चढ़कर बिजली ठीक कर रहा था। इसी दौरान अचानक बिजली पोल पर करंट दौड़ने लगी और बिजली मिस्त्री धर्मेंद्र कुमार इसकी चपेट में आ गया। और मौके पर ही उसकी मौत हो गया है। 


इस घटना की सूचना मिलते ही बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन की मदद से र्मेंद्र कुमार के शव को नीचे उतारा। अस्पताल में डॉक्टरों ने धर्मेंद्र कुमार को मृत घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर बिजली विभाग के कार्यपालक पदाधिकारी मिथिलेश कुमार ने बताया कि मानव बल के स्टाफ धर्मेंद्र कुमार की मौत करंट लगने से हुई है। न की हार्ट अटैक से हुई है। 


वहीं, आसपास के  गांव के लोगों का कहना है कि धर्मेंद्र कुमार करीब 10 साल से बिजली विभाग के लिए काम कर रहा था। इस महीने के 16 तारीख की धर्मेंद्र की तिलक होनी थी और 20 तारीख को बारात जाने वाला था। इस घटना के बाद पूरा परिवार गम में दुब गया है।