बिहार : कामाख्या एक्सप्रेस में हुआ जोरदार धमाका, ड्राइवर को लगनी पड़ी इमरजेंसी ब्रेक ; यात्रियों की अटकी जान

बिहार : कामाख्या एक्सप्रेस में हुआ जोरदार धमाका, ड्राइवर को लगनी पड़ी इमरजेंसी ब्रेक ; यात्रियों की अटकी जान

BUXAR : इस वक्त की बड़ी खबर नई दिल्ली - हावड़ा रेल लाइन से निकलकर सामने आ रही है। जहां कामाख्या एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होते होते बची है। इस ट्रेन के एक कोच का पुर्जा खुलकर गिर गया जिसके बाद यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। यह ट्रेन भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से चलकर कामख्या जंक्शन तक का सफर तय करती है। 


मिली जानकारी के अनुसार, कामाख्या एक्सप्रेस गुरुवार की सुबह डुमरांव स्टेशन पार कर रही थी तभी एक जोरदार धमाका हुआ।  जिसके बाद यात्रियों में अफरा - तफरी मच गई और ड्राइवर को ट्रेन रोकनी पड़ी। इस धमाके की वजह ट्रेन के एक कोच का पुर्जा खुलकर गिरना बताया जा रहा है। हालांकि, इस घटना में कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। 


वहीं, इस घटना की सूचना मिलते ही दानापुर कंट्रोल में अफरातफरी मच गई और तत्काल बक्सर से आरपीएफ के अधिकारियों के साथ तकनीकी विशेषज्ञों की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई। आरपीएफ निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि यह घटना गुरुवार की सुबह हुई है। बक्सर से ट्रेन रवाना होने के बाद जैसे ही डुमरांव स्टेशन से आगे पूर्वी गुमटी के पास कामख्या एक्सप्रेस पहुंची कि किसी कोच का कोई पुर्जा जोरदार आवाज के साथ टूटकर दूसरे कोच से टकरा गयी। जिसके बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए ट्रेन को रोक दिया। इसकी जानकारी दानापुर कंट्रोल को दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर तकनीकी विशेषज्ञों के साथ पहुंची आरपीएफ की टीम जांच में जुट गई।


इधर, इंजन और कोच को सही सलामत पाने के बाद मेन लाइन को खाली कराने के लिए 10 किमी की रफ्तार से ट्रेन को अगले स्टेशन टूड़ीगंज पहुंचाया गया। वहां एक बार फिर अच्छी तरह जांच के बाद सुट्रेन आगे के लिए रवाना कर दिया गया। घटना को लेकर किसी ट्रेन के प्रभावित होने की सूचना नहीं है।