बिहार : ज्वेलर्स दुकान में लाखों की लूटपाट, पिस्तौल के बट से मारकर स्वर्ण व्यवसायी को किया घायल

बिहार : ज्वेलर्स दुकान में लाखों की लूटपाट, पिस्तौल के बट से मारकर स्वर्ण व्यवसायी को किया घायल

HAJIPUR : बिहार में इन दिनों अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट, छिनतई का मामला निकल कर सामने आ रहा है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला वैशाली से निकल कर सामने आ रहा है। जहां अपराधियों ने पुलिस को धत्ता बताते हुए एक ज्वेलरी शॉप में लूट की घटना को अंजाम दिया है। स्वर्ण व्यवसायी जब अपने दुकान को खोलकर चांदी से भरा बैग दुकान कि तिजोरी में रखने जा रहा था, तभी लुटेरे ने उससे बैग छीन लिया और विरोध करने पर पिस्टल के बट से मार कर गंभीर रूप से जख्मी भी कर दिया।  इसके बाद लगभग 8 किलो चांदी रखा बैक लेकर लुटेरे आराम से फरार हो गए। 


वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। पास ही लगे एक सीसीटीवी वीडियो में लुटेरों का बाइक से आते हुए वीडियो भी सामने आया है। जिसके आधार पर पुलिस लुटेरों की तलाश में जुड़ गई है। घटना के विषय में बताया गया कि बिदुपुर थाना क्षेत्र के चेचर बेदमचक स्थित संजीत ज्वेलर्स मैं लुटेरों ने तब लूट की घटना को अंजाम दिया जब स्वर्ण व्यवसाय संजीत कुमार बाइक से अपने दुकान पहुंचे थे। दुकान को खोलकर वह चांदी से भरा हुआ बैग दुकान में रखते ही वाले थे, तभी एक अपाचे बाइक पर सवार दो लुटेरे पहुंचे। 


दुकानदार संजीत कुमार ने बताया कि जब वे 10:45 पर दुकान खोलने अपने दुकान संजीत ज्वेलर्स चेचर बादाम चौक स्थित पहुंचा था तभी जैसे ही दुकान खोलकर अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया वैसे ही बाइक सवार अपराधी दो पहुंचे और दुकान लूटने का प्रयास किया। जब विरोध किया तो पिस्टल की बट से मारकर उसका कर लहूलुहान कर दिया और चांदी से भरा थैला लेकर भाग गया है। उसने बताया कि जब से वह जमीन की खरीदारी की थी इस समय से उसके साथ है इस तरह का घटना घट रहा है। इससे पहले भी दुकान में चोरी की घटना हुई थी।


उधर, घटना की जानकारी मिलते हैं बिदुपुर थाने के पुलिस अधिकारी मौके से पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। घायल दुकानदार को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां घायल ज्वेलरी दुकानदार का इलाज चल रहा है। बिदुपुर थाने के पुलिस अधिकारी ज्वेलरी शॉप के आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। वही अपाचे सवार होकर भाग रहे दो बदमाश की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है जिसे पुलिस पहचान करने में जुट गई है।