पटना में होमगार्ड का फिजिकल कल से, 14 जून तक चलेगी प्रक्रिया

पटना में होमगार्ड का फिजिकल कल से, 14 जून तक चलेगी प्रक्रिया

PATNA : होमगार्ड बहाली को लेकर एक जरूरी खबर। पटना जिले में होमगार्ड जवानों की बहाली के लिए कल यानोंशुक्रवार से बिहटा में फिजिकल परीक्षा होगी। यह परीक्षा 14 जून तक चलेगी। विज्ञापन संख्या-1/09 के तहत 511 और 2/11 के तहत 2200 गृहरक्षकों का स्वच्छ नामांकन होगा। इनमें 2000 ग्रामीण और 200 शहरी गृहरक्षक शामिल हैं। केंद्रीय संस्थान, बिहार गृह रक्षावाहिनी, आनंदपुर, बिहटा में आयोजित होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को शांतिपूर्ण कराने के लिए 25 मजिस्ट्रेट और 25 पुलिस अधिकारियों के साथ जवानों की तैनाती की गई है। 


इस परीक्षा के अभ्यर्थियों को सुबह 6 बजे मैदान के मेन गेट पर पहुंचना है। बुधवार को डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रतिनियुक्त अधिकारियों की ब्रीफिंग की गई। नियोजन प्रक्रिया के पर्यवेक्षण के लिए डीडीसी रिची पांडेय को वरीय नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। 


उनके साथ दो नोडल पदाधिकारियों, एक नोडल पुलिस पदाधिकारी और चार सहायक नोडल पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। अभ्यर्थियों के लिए हेल्पलाइन भी बनाया गया है। 12 निबंधन काउंटर बनाए गए हैं। निबंधन काउंटर पर बायोमैटिक्स से सत्यापन कराने के साथ फोटो से 5 मिलान और प्रमाणपत्र का सत्यापन किया जाएगा।